CM हेमंत सोरेन 20 जनवरी को दर्ज कराएंगे बयान, ED के आठवें समन पर दिया जवाब – Jharkhand CM Hemant Soren record statement on January 20 replied ED eighth summons ntc


झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन 20 जनवरी को अपने बयान दर्ज कराने के लिए तैयार हो गए हैं. उन्होंने 8वां समन जारी होने के बाद जांच एजेंसी ईडी को 20 जनवरी को सीएम सचिवालय (सीएम हाउस) आने की जानकारी दी है. 2 दिन पहले ईडी ने सीएम सोरेन को कड़ा संदेश भेजा था. एजेंसी ने उनसे 16 जनवरी से 20 जनवरी के बीच अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा था. ईडी ने यहां तक कहा था कि अगर वह (हेमंत सोरेन) एजेंसी नहीं आ सकते, तो वह (ईडी के अधिकारी) उनके स्थान पर आने के लिए तैयार है, लेकिन कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी और जिम्मेदारी राज्य सरकार पर होगी.

सीएम सोरेन को ईडी ने 14 अगस्त को पहला समन जारी किया था. ईडी ने रांची के बड़गाई इलाके में फर्जी दस्तावेजों से आदिवासियों की जमीन की खरीद-बिक्री से जुड़े जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए उन्हें समन जारी किया था. इसके बाद ईडी ने उन्हें एक के बाद एक 7 समन भेजे, लेकिन सीएम सोरेन ईडी के सामने पेश नहीं हुए. लेकिन 8वां समन जारी होने के बाद वह अपने बयान दर्ज कराने के लिए राजी हो गए हैं. 

बता दें कि समन जारी होने पर सीएम सोरेन लगातार ये कहते रहे कि समन अवैध और राजनीति से प्रेरित हैं. उनकी छवि बिगाड़ने के लिए ये किया जा रहा है. 

Leave a Comment