Cricketers in Pran Pratishtha Ayodhya: अयोध्या पहुंचे ये स्टार क्रिकेटर… कुंबले भी होंगे प्राण प्रतिष्ठा में शामिल, देखें VIDEO – Cricketers arrives Ayodhya for Pran Pratishtha Venkatesh Prasad Anil Kumble Sachin Tendulkar Virat Kohli Rohit Sharma Ram Mandir Ayodhya tspo


Cricketers in Ram Mandir Pran Pratishtha in Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए लगभग सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं. सोमवार (22 जनवरी) को 12.20 बजे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत होगी. मगर इससे पहले ही देशभर से रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में कई क्रिकेटर्स भी हैं, जो अयोध्या पहुंच गए हैं.

बाकी क्रिकेटर्स अयोध्या पहुंचने की तैयारी में हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अयोध्या पहुंच गए हैं. इसके उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कई फोटो और वीडियो शेयर किए हैं. वेंकटेश प्रसाद अयोध्या में घूमते दिख रहे हैं.

कुंबले लखनऊ पहुंचे, जल्द अयोध्या पहुंचेंगे

मगर दूसरी ओर पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले भी अयोध्या पहुंचने की तैयारी में हैं. उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो लखनऊ में दिखाए दे रहे हैं. अनिल अब प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या रवाना होंगे.

वीडियो में साफ देख सकते हैं कि कुंबले को फैन्स ने घेल लिया है. इसके बाद भारी सुरक्षाबल के बीच कुंबले को फैन्स के बीच से निकाला और गाड़ी में बैठाया. दूसरी ओर वेंकटेश प्रसाद ने अयोध्या से एक वीडियो शेयर किया है. उन्होंने अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखा- जय श्री राम. क्या पल है. जीवन का शानदार पल.

सचिन-सहवाग समेत इन क्रिकेटर्स को मिला न्योता

बता दें कि हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता मिला था. इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, राहुल द्रविड़, सुनील गावस्कर, कपिल देव, हरभजन सिंह, गौतम गंभीर, मिताली राज, हरमनप्रीत कौर को भी न्योता मिला था.

मेहमानों को दिए जाएंगे ये उपहार

इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी समेत हजारों लोग शामिल होंगे. बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लगभग 7,000 लोगों को निमंत्रण भेजा है, जिसमें 3 हजार VVIP शामिल हैं. प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों को नींव की खुदाई के दौरान निकाली गई मिट्टी भेंट की जाएगी. मिट्टी को डिब्बों में पैक किया जा रहा है.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जूट के थैले में पैक की गई राम मंदिर की 15 मीटर की तस्वीर भेंट की जाएगी. ट्रस्ट के सदस्य ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11,000 से अधिक मेहमानों और आमंत्रित लोगों को यादगार उपहार देने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने बताया कि मेहमानों को प्रसाद के तौर पर राम जन्मभूमि की मिट्टी के अलावा 100 ग्राम मोतीचूर के लड्डू भी दिए जाएंगे.

Leave a Comment