CSK Legend Dwayne Bravo Reveals How He Returned To The Franchise After Retirement MS Dhoni IPL 2023 Latest News


Dwayne Bravo On MS Dhoni & CSK: आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया. इस तरह महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीती. दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में कोच स्टीफन फ्लेमिंग और ड्वेन ब्रॉवो समेत स्पोर्ट स्टॉफ का बड़ा योगदान माना जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल को अलविदा कहने के बाद ड्वेन ब्रॉवो ने चेन्नई सुपर किंग्स के डगआउट में कैसे वापसी की… दरअसल, कैप्टन कूल के एक कॉल ने ड्वेन ब्रॉवो की चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी का रास्ता साफ कर दिया.

‘महेन्द्र सिंह धोनी और स्टीफेन फ्लेमिंग का कॉल आया…’

आईपीएल 2022 सीजन के बाद ड्वेन ब्रॉवो ने रिटायरमेंट का एलान कर दिया. इससे पहले वह लंबे वक्त तक महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे. ड्वेन ब्रॉवो कहते हैं कि महेन्द्र सिंह धोनी और स्टीफेन फ्लेमिंग का कॉल आया… महज उस एक कॉल के बाद वह वापस चेन्नई सुपर किंग्स के डगआउट में लौट गए. हालांकि, डीजे ब्रॉवो ने कहा कि रिटायरमेंट के बाद हमेशा मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार था. गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले साल दिसंबर महीने में डीजे ब्रॉवो को अपना गेंदबाजी कोच बनाया था.

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस असली चैंपियंस हैं- ड्वेन ब्रॉवो

ड्वेन ब्रॉवो ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम और फैंस का हमेशा प्यार मिलता रहा. इस वजह से कोच बनने के ऑफर को ठुकरा नहीं पाया. साथ ही उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस असली चैंपियंस हैं. इस टूर्नामेंट को जीतना हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण का नतजी रहा. सीजन शुरू होने से पहले हमने काफी मेहनत की. चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर हराया. चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल मैच जीतने के लिए 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य मिला था. महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने आखिरी गेंद पर मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस तरह चेन्नई सुपर किंग्स ने पांचवी बार आईपीएल खिताब जीता.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023: धोनी के कारण की मुमकिन हुई है सीएसके की जीत, स्टोक्स को लेकर सामने आई अहम जानकारी


Leave a Comment