Delhi Weather: ठंड के बीच कर्तव्यपथ पर जवानों का जोश हाई, अगले 24 घंटे में दिल्ली में बारिश का अलर्ट – weather update Delhi mausam IMD predict rainfall alert for next 24 hours republic day parade rehearsal amid winter mausam forecast ahlbs


दिल्ली में एक हफ्ते से कड़ाके की सर्दी है. सूरज के दर्शन दूभर हो गए हैं. हाल ये है कि कोहरे ने ठंड के साथ मिलकर ऐसी साजिश रची है कि दिल्ली वाले परेशान हैं. ऐसे हालात में जब सुबह तड़के रोशनी भी हुई होती, उस वक्त कर्तव्य पथ पर जवानों का जोश हाई होता है. कड़ाके की ठंड के बीच इंडिया गेट पर गणतंत्र दिवस परेड की रिहर्सल चल रही है.

बारिश बढ़ाएगी परेशानी

राजधानी लगातार दस दिन से कड़ाके की ठंड झेल रही है. साथ में प्रदूषण ने जीना मुहाल कर रखा है. कहने को तो दिल्ली का पारा 8 से 15 डिग्री के बीच चल रहा है लेकिन धूप के दर्शन नहीं होने से पारा 5 डिग्री का फील करा रहा है. बारिश इस परेशानी को और बढ़ा सकती है. ठंड से बचने के लिए जगह-जगह लोग अलावा का सहारा ले रहे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस आने तक दिल्ली वालों को सर्दी यूं ही परेशान करती रहेगी.

दिल्ली के मौसम का मिजाज

Delhi weather update

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान बढ़कर 9 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. दिल्ली आज भी मध्यम कोहरे से ढकी रहेगी. वहीं, कल यानी 9 जनवरी को दिल्ली बादलों से ढकी रहेगी इसके साथ ही हल्की बारिश के आसार भी बन रहे हैं. हालांकि न्यूनतम तापमान में बढ़त की उम्मीद है. ये 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

आने वाले दिनों में फिर न्यूनतम तापमान में कमी देखने को मिलेगी. मतलब ये कहा जा सकता है कि दिल्लीवालों को इस हफ्ते ठंड से राहत की उम्मीद नजर नहीं आ रही है.

Leave a Comment