Dhoni And CSK Top In Player In Team Ranking During IPL 2023 Final


IPL 2023 Final: 59 दिन के लंबे सफर के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का अंत होने जा रहा है. दो महीने को दौरान हर दिन बहुत कुछ नया देखने को मिला. लेकिन कुछ ऐसा था जो पहले दिन से लेकर आखिरी दिन तक नहीं बदला है. वो है चेन्नई सुपर किंग्स और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की लोकप्रियता. इन दो महीने में ना तो धोनी के सामने टिक पाया और ना ही कोई टीम सीएसके को चुनौती दे पाई.

आईपीएल फाइनल से पहले ऑरमैक्स ने सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी और सबसे लोकप्रिय टीम की रैंकिंग जारी की है. इस रैंकिंग में पिछले सात हफ्ते की तरह इस बार भी धोनी ही बाजी मारने में कामयाब रहे. धोनी आईपीएल के 16वें सीजन के पहले हफ्ते से लेकर आखिरी हफ्ते तक हर बार सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी साबित हुए. 

बात सिर्फ धोनी की नहीं है चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस ने भी यह दिखा दिया कि उनके सामने कोई और नहीं टिक सकती है. चेन्नई सुपर किंग्स भी आईपीएल 16 के पहले हफ्ते से लेकर अब तक हर बार सबसे पॉपुलर टीम बनने में कामयाब रही. गुजरात टाइटन्स भले ही लीग स्टेज में टॉप पर रही और फाइनल में भी धमाकेदार अंदाज में जगह बनाई, लेकिन वो सीएसके को चुनौती नहीं दे पाई.

सीएसके की जोरदार वापसी

पिछले साल चेन्नई सुपर किंग्स का परफॉर्मेंस बेहद ही खराब रहा. मीड सीजन में ही सीएसके ने कप्तान के तौर पर धोनी की वापसी करवाई. लेकिन टीम का यह दांव काम नहीं आया था. सीएसके पिछले साल 9वें स्थान पर रही थी.

लेकिन धोनी ने पिछले साल ही अपने फैंस से जोरदार वापसी का दावा किया था. धोनी इस वादे को पूरा करने में कामयाब रहे. अब महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स रिकॉर्ड पांचवां खिताब जीतने से सिर्फ एक कदम की दूरी पर खड़े हुए हैं.


Leave a Comment