Former Indian Cricket Ravi Shastri Birthday Wishes By Sachin Tendulkar And Others


Ravi Shastri Birthday: आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री (Ravi Shastri) अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. रवि शास्त्री की गिनती मशहूर कमेंटेटरों में होती हैं. इसके अलावा वह भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कोच रह चुके हैं. रवि शास्त्री 2017 से 2021 तक टीम इंडिया के कोच की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. फिलहाल, रवि शास्त्री आईपीएल (IPL) समेत इंटरनेशनल मैचों में कमेन्ट्री करते नजर आते हैं.

ऐसा रहा रवि शास्त्री का इंटरनेशनल करियर

रवि शास्त्री के बतौर क्रिकेटर करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने साल 1981 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया. जबकि अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 1992 में खेला. इस तरह रवि शास्त्री का इंटरनेशनल करियर तकरीबन 11 साल लंबा रहा. इसके बाद रवि शास्त्री ने कमेंन्ट्री की दुनिया में हाथ आजमाया, बतौर कमेंटेटेर रवि शास्त्री काफी मशहूर हुए.

बहरहाल, रवि शास्त्री के जन्मदिन पर कई दिग्गजों ने अपनी शुभकामनाएं दी…

रवि शास्त्री ने भारत के लिए 80 टेस्ट मैच खेले. इन 80 टेस्ट मैचों में रवि शास्त्री ने 35.8 की एवरेज से 3830 रन बनाए. जबकि इसके अलावा रवि शास्त्री ने 150 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. रवि शास्त्री ने 150 वनडे मैचों में 29 की एवरेज से 3108 रन बनाए. फिलहाल, रवि शास्त्री कमेंन्ट्री की दुनिया के जाने-पहचाने चहरे में एक हैं.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023: पांड्या-नेहरा की बॉन्डिंग के साथ कर्स्टन का अनुभव, पढ़ें गुजरात के फाइनल में पहुंचने के पीछे किसकी रही बड़ी भूमिका




Leave a Comment