Former Indian Head Coach Anil Kumble Said To Not Choose Ambati Rayudu In 2019’s ODI World Cup Was Huge Blunder


Anil Kumble On Ambati Rayudu: आईपीएल 2023 में चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहने वाले स्टार बल्लेबाज़ अंबाती राडयू ने टूर्नामेंट में गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच के बाद क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कहे दिया. राडयू ने क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया. फाइनल मैच में राडयू ने टीम के लिए 8 गेंदों में 19 रनों की अहम पारी खेली थी. इसी बीच पूर्व भारतीय हेड कोच अनिल कुंबले ने राडयू को वर्ल्ड कप 2019 में ने चुनना भारी गलती बताया. 

अंबाती राडयू ने अपने आईपीएल करियर में बतौर प्लेयर कुल 6 बार ट्रॉफी जीती. इसमें तीन बार वो चेन्नई सुपर किंग्स (2018, 2021 और 2023) और तीन बार मुंबई इंडियंस (2013, 2015 और 2017) का हिस्सा रहे. अंबाती राडयू को वनडे वर्ल्ड कप (2019) में चुनने के लिए तत्कालीन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी बैक किया था, लेकिन उस वक़्त राडयू की जगह विजय शंकर को टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया था. 

पूर्व भारतीय हेड कोच अनिल कुंबले ने ‘जियो सिनेमा’ पर इस बारे में बात करते हुए कहा, “राडयू को 2019 का वर्ल्ड कप खेलना चाहिए था. इसके बारे में कोई संदेह नहीं है. यह बड़ी गलती थी. आपने उसे इतने लंबे समय तक उस रोल के लिए तैयार किया और उसका नाम टीम से गायब हो गया. यह आश्चर्यजनक था.”

चोटिल खिलाड़ियों की जगह भी टीम में शामिल नहीं किए गए थे राडयू

वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट ने राडयू की जगह विजय शंकर को चुना था और उन्हें त्रिआयामी क्षमताओं (तीनों क्षमता) वाल खिलाड़ी बताया था. हालांकि विजय शंकर और शिखर धवन के चोटिल हो जाने के बाद भी राडयू को टीम में शामिल नहीं किया गया था. शंकर और धवन को ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल ने रिप्लेस किया था. इस सबको देखते हुए राडयू ने उस वक़्त ट्वीट कर लिखा था, “अभी विश्व कप देखने के लिए 3 डी चश्मे का एक नया सेट ऑर्डर किया.”

कप्तान कोहली ने बताया नंबर 4 का समाधान

बता दें कि 2018 में वनडे वर्ल्ड कप 2019 से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंबाती राडयू को टीम इंडिया में नंबर चार की समस्या का समाधान बताया था. हालांकि इन सबके बाद भी राडयू को टीम विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया था. 

 

ये भी पढ़ें…

Rishabh Pant: ऋषभ पंत की फिटनेस में हो रहा है जबरदस्त सुधार, सामने आया बड़ा अपडेट


Leave a Comment