Former Indian Head Coach Ravi Shastri Picks His India’s 12 For The WTC Final 2023 See Here


Ravi Shastri’s Indian Team For WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए तैयारियां ज़ोरों पर हैं. 7 जून से लंदन के ओवल में खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है. भारतीय टीम ने इंग्लिश कंडीशन में अभ्यास शुरू कर दिया है. इसी बीच पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी है. उन्होंने टीम में 12 खिलाड़ियों को शामिल किया है. 

ऐसी है रवि शास्त्री की 12 खिलाड़ियों वाली टीम इंडिया

रवि शास्त्री की इस टीम में कप्तान रोहित शर्मा सबसे उपर दिखाई दिए. उनके साथ शुभमन गिल दूसरे नंबर पर रहे. यानी गिल और रोहित शर्मा को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी दी गई. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा को तीन नंबर के लिए रखा गया. 

इसके बाद मिडिल ऑर्डर की शुरुआत विराट कोहली के साथ हुई. कोहली को नंबर चार पर रखा गया. वहीं नंबर पांच पर लंबे वक़्त बाद वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे दिखाई दिए. इसके बाद छह नंबर पर बतौर विकेटकीपर उन्होंने ईशान किशन और केएस भरत को रखा. दोनों में किसी भी खिलाड़ी को चुना जा सकता है. 

फिर टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को नंबर सात की ज़िम्मेदारी दी. इसके बाद नंबर आठ पर फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी, नंबर नौ पर मोहम्मद सिराज और नंबर दस पर शार्दुल ठाकुर को जगह मिली. वहीं नंबर 11 पर टीम के स्टार स्पिनर आर अश्विन दिखाई दिए और अंत में 12वें नंबर पर उमेश यादव रहे. 

रवि शास्त्री ने 12 खिलाड़ियों की अपनी टीम में चार फास्ट बॉलर्स के साथ 2 स्पिनर्स को शामिल किया. इसमें रविंद्र जडेजा और आर अश्विन दोनों ही खिलाड़ी टीम में बतौर ऑलराउंडर दिखेंगे. जडेजा के साथ-साथ, अश्विन भी टेस्ट में शानदार बल्लेबाज़ी करते हैं. 

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए रवि शास्त्री की 12 खिलाड़ियों वाली टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान/भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रवि अश्विन, उमेश यादव. 

 

ये भी पढ़ें…

गिल, जडेजा और रहाणे समेत WTC Final के लिए लंदन पहुंचे ये खिलाड़ी, जानें कब से शुरू करेंगे अभ्यास


Leave a Comment