Former Indian Women Cricketer Jhulan Goswami Seen With World Cup 2023 Trophy In Kolkata And Hope For Indian’s Win In Tournament


Jhulan Goswami World Cup 2023 Trophy: वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेज़बानी में खेला जाएगा. इसी बीच पूर्व दिग्गज महिला भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने विश्व कप ट्रॉफी टूर के दौरान कोलकाता में ट्रॉफी का स्वागत किया. दिग्गज झूलन गोस्वामी ट्रॉफी के साथ दिखाई दीं. उन्होंने इस बार के वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा एंड कंपनी से 2011 के वर्ल्ड कप को दोहराने की उम्मीद की. 

टीम इंडिया ने आखिरी बार 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. वर्ल्ड कप का फाइनल मैच श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था. वहीं आखिरी बार यानी 2019 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलकर बाहर होना पड़ा था. 

वहीं झूलन गोस्वामी ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बात करते हुए टूर्नामेंट के महत्व को बताया. उन्होंने कहा, “जैसे एक एथलीट के लिए ओलंपिक सबसे बड़ा इवेंट होता है, वैसे ही क्रिकेटर के लिए 4 साल बाद आने वाला वनडे वर्ल्ड कप.” इस दौरान झूलन गोस्वामी ने स्कूल के बच्चों से भी बातचीत की.

पूर्व भारतीय महिला तेज़ गेंदबाज़ ने वर्ल्ड कप में रिजल्ट की परवाह किए बिना टीम इंडिया को सपोर्ट करने की बात कही. उन्होंने कहा, “हारना और जीतना खेल का हिस्सा है. लेकिन वो हमेशा के लिए हमारे हीरो रहेंगे. इसलिए उन्हें सपोर्ट करिए और उनके साथ रहिए.”


5 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप 

बता दें कि इस बार खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी, जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शुरुआत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम से होगी, जबकि फाइनल मैच भी इसी वेन्यू पर खेला जाएगा. 

नॉकआउट मैचों को मिलाकर टूर्नामेंट कुल 48 मैच खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. घरेलू सरज़मीं पर खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया पर खिताब जीतने का ज़्यादा दवाब होगा. इस वर्ल्ड कप के ज़रिए टीम इंडिया बीते 10 सालों से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को भी खत्म करना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें…

Ashes 2023: टेस्ट क्रिकेट में 16वीं बार स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने डेविड वॉर्नर, देखें कैसे इंग्लिश गेंदबाज़ ने भेजा पवेलियन




Leave a Comment