GST ज्वाइंट कमिश्नर के साथ एक करोड़ की ठगी, शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर बनाया शिकार – Joint Commissioner of GST was cheated of one crore rupees invested for trading in share market Jodhpur Rajasthan lclar


राजस्थान के फलोदी में तैनात ज्वाइंट कमिश्नर (GST) रविंद्रपाल सिंह मंडा के साथ शेयर बाजार में निवेश के नाम पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. ज्वाइंट कमिश्नर रविंद्रपाल सिंह ने एक शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए टिप देने वाली कंपनी में निवेश किया था. लेकिन एक महीने में ही जब कुछ कमाई हुई तो उन्हें लगा कि धोखाधड़ी हो रही है. जिसके बाद उन्होंने रातानाडा थाने में FIR दर्ज कराई. 

पीड़ित ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पास 5 दिसंबर को WhatsApp पर मैसेज आया. जिस पर लिखा था कि वो शेयर मार्केट में निवेश के लिए गाइड करते हैं. हमारी टीम के अर्जुन शर्मा व समीर मल्होत्रा आपी सहायता करेंगे. इसके बाद उन्होंने  कुर्तो फंड नाम की कंपनी में इंस्टीट्यूशनल अकाउंट खोला. जो पूरी तरह से आनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफार्म हैं, इस पर शेयर की ट्रेडिंग होती है. 

GST ज्वाइंट कमिश्नर से ठगे एक करोड़ रुपये से ज्यादा

अकाउंट खोलने के बाद अर्जुन और समीर के नंबर से रविंद्र पाल को मैसेज मिलने लगे. आरोपियों के कहने पर उन्होंने 14 दिसंबर से 20 जनवरी तक एक करोड़ 7 लाख 55 हजार रुपये अलग-अलग बैंक अकाउंट में जमा करवाए. लेकिन उन्हें किसी तरह का कोई फायदा नहीं हुआ.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

इसे लेकर जब रविंद्र पाल ने अर्जुन शर्मा व समीर मल्होत्रा से संपर्क किया. लेकिन कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला. इसके बाद रातानाडा थाने में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई. अर्जुन और समीर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. ज्वाइंट रविंद्रपाल सिंह मंडा की पत्नी राजस्थान पुलिस में थानाधिकारी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 
 

Leave a Comment