GT Vs MI IPL 2023 Qualifier 2 Gujarat Titans Set Target 234 Runs Against Mumbai Indians Shubman Gill Century


GT vs MI, Qualifier 2 Match: गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का स्कोर बनाया है. गुजरात की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल के बल्ले से बेहतरीन 129 रनों की पारी देखने को मिली. मुंबई की तरफ से पीयूष चावला और अकाश मधवाल ने 1-1 विकेट हासिल किया.

साहा और गिल ने मिलकर गुजरात को दी तेज शुरुआत

मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले में टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. गुजरात की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने मिलकर टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया. गिल और साहा ने मिलकर 3 ओवरों में 20 रनों तक पहुंचा दिया.

इसके बाद दोनों ने मिलकर 6 ओवरों का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के स्कोर को 50 रनों तक पहुंचा दिया. गुजरात को इस मुकाबले में पहला झटका 54 के स्कोर पर रिद्धिमान साहा के रूप में लगा जो 16 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलकर पीयूष चावला की गेंद पर स्टंप आउट हो गए.

शुभमन गिल को साई सुदर्शन का साथ, 12 ओवरों में स्कोर पहुंचा 119 रन

रिद्धिमान साहा के पवेलियन लौटने के बाद शुभमन गिल का साथ देने मैदान पर साई सुदर्शन बल्लेबाजी के लिए उतरे. दोनों ने मिलकर रन गति को बिल्कुल भी धीमा नहीं पड़ने दिया. गिल और सुदर्शन ने मिलकर 10 ओवरों का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 91 रनों तक पहुंचा दिया. इसके बाद दोनों के बीच में जल्द ही 50 रनों की साझेदारी भी पूरी हो गई. 12 ओवरों गुजरात की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए थे.

इस सीजन गिल ने पूरा किया अपना तीसरा शतक, 129 रन बनाकर हुए आउट

शुभमन गिल ने इस सीजन में अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए मुंबई के खिलाफ गेंदबाजों को बिल्कुल भी वापसी का मौका नहीं दिया. गिल ने इस मुकाबले में अपना सीजन का तीसरा शतक सिर्फ 50 गेंदों में ही पूरा कर लिया. शुभमन गिल के बल्ले से 60 गेंदों में 7 चौके और 10 छक्कों की मदद से 129 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली. गिल और सुदर्शन के बीच में दूसरे विकेट के लिए 64 गेंदों में 138 रनों की साझेदारी हुई. गुजरात की टीम को इस मुकाबले में दूसरा झटका 192 के स्कोर पर लगा.

कप्तान हार्दिक ने स्कोर पहुंचाया 230 के पार

शुभमन गिल के पवेलियन लौटने के बाद गुजरात की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाना जारी रखा. हालांकि गुजरात पारी के 18वें ओवर में 7 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी. जबकि 19वें ओवर में टीम ने 9 रन ही बना सकी. 20वें ओवर की शुरुआत से पहले साई सुदर्शन ने खुद को 43 रनों पर रिटायर आउट कर लिया. 20वें ओवर में गुजरात की टीम 19 रन बनाने में कामयाब हुई.

गुजरात की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का स्कोर बनाया. हार्दिक ने 28 रन जबकि राशिद खान ने भी 5 रनों की पारी खेली. मुंबई की तरफ से गेंदबाजी में पीयूष चावला और आकाश मधवाल ने 1-1 विकेट हासिल किया.

 

यह भी पढ़ें…

Virat Kohli Instagram: विराट कोहली के नाम जुड़ा एक और कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय


Leave a Comment