Gujarat Titans Player Shubman Gill May Break Virat Kohli Record Of Most Runs In IPL Season CSK Vs GT


Shubman Gill Record: आईपीएल 2023 सीजन के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी. वहीं, यह खिताबी मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा. बहरहाल, इस मैच में गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल पर निगाहें रहेंगी. अब तक इस सीजन शुभमन गिल 851 रन बना चुके हैं. वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में टॉप पर है, लेकिन क्या वह आईपीएल इतिहास के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं?

क्या विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ सकते हैं शुभमन गिल?

दरअसल, आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है. विराट कोहली आईपीएल के एक सीजन में 973 रन बना चुके हैं. उन्होंने यह कारनामा आईपीएल 2016 में किया था. बहरहाल, आईपीएल 2023 सीजन में शुभमन गिल 851 रन बना चुके हैं. शुभमन गिल को विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ने के लिए फाइनल मैच में 123 रन बनाने होंगे, अगर वह ऐसा करने में कामयाब रहते हैं तो आईपीएल इतिहास के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. साथ ही विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे. हालांकि, फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाना शुभमन गिल के लिए आसान नहीं होगा.

इस सीजन इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

आईपीएल 2023 सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त पर नजर डालें तो शुभमन गिल 16 मैचों में 851 रन के साथ टॉप पर हैं. जबकि फॉफ डु प्लेसी दूसरे नंबर पर काबिज हैं. आरसीबी के कप्तान ने 14 मैचों में 730 रन बनाए. इसके अलावा तीसरे, चौथे और पांचवें और पर विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल और ड्वेन कॉनवे हैं.  हैं. विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल और ड्वेन कॉनवे ने क्रमशः 639, 625 और 625 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023 Final, CSK vs GT: क्या खिताबी मुकाबले में बारिश बनेगी विलेन? अहमदाबाद में काले बादल कर सकते हैं खेल खराब


Leave a Comment