Gujarat Titans Player Shubman Gill Record Stats And Facts In IPL 2023 Latest Sports News


Shubman Gill: गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल के लिए आईपीएल 2023 सीजन शानदार रहा. आईपीएल 2023 सीजन के 17 मैचों में शुभमन गिल ने 890 रन बना डाले. वहीं, इस खिलाड़ी के बल्ले से आईपीएल 2023 में 59.33 की एवरेज से रन निकले. फिलहाल, शुभमन गिल ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर है. इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में शुभमन गिल पहले नंबर पर काबिज है. जबकि दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर क्रमशः फॉफ डु प्लेसी, विराट कोहली और ड्वेन कॉन्वे हैं.

क्या ड्वेन कॉन्वे ऑरेंज कैप की रेस में गिल को पीछे छोड़ सकते हैं?

बहरहाल, फॉफ डु प्लेसी और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. इस तरह फॉफ डु प्लेसी और विराट कोहली गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल को पीछे नहीं छोड़ सकते. जबकि इस फेहरिस्त में चौथे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन कॉन्वे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन कॉन्वे ने 16 मैचों में 625 रन बनाए है. फिलहाल, ड्वेन कॉन्वे फाइनल में बल्लेबाजी करने आएंगे, लेकिन शुभमन गिल और ड्वेन कॉनवे के बीच तकरीबन 250 रनों का फसला है, यानि शुभमन गिल के पास ऑरेंज कैप रहना तय है.

शुभमन गिल ने 17 मैचों में 890 रन बनाए

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 सीजन में शुभमन गिल का बल्ला खूब चला. इस बल्लेबाज ने 17 मैचों में शुभमन गिल ने 890 रन बनाए. साथ ही उन्होंने 3 बार शतक का आंकड़ा पार किया. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फाइनल मैच में शुभमन गिल ने 20 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके जड़े. साथ ही शुभमन गिल ने ऋद्धिमान साहा के साथ 6 ओवर में 62 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरूआत दिलाई. शुभमन गिल को महेन्द्र सिंह धोनी ने रवीन्द्र जडेजा की गेंद पर स्ंटप आउट किया.

ये भी पढ़ें-

IPL Final 2023: चेन्नई ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का लिया फैसला, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

GT vs CSK, 1st Innings Highlights: साई सुदर्शन के प्रहार के आगे बेबस नजर आए चेन्नई के गेंदबाज, गुजरात ने दिया 215 रनों का लक्ष्य


Leave a Comment