Hrithik Roshan की Fighter पर खाड़ी देशों ने लगाया बैन, सिर्फ UAE में होगी रिलीज – hrithik roshan fighter banned in 5 gulf countries 24 hours brfore release only uae to scren the film tmovs


शाहरुख खान के साथ ‘पठान’ जैसी बड़ी ब्लॉकबस्टर देने वाले सिद्धार्थ आनंद की अगली फिल्म ‘फाइटर’ रिलीज के लिए तैयार है. इस बार सिद्दार्थ के हीरो ऋतिक रोशन हैं और उनके साथ लीडिंग रोल में दीपिका पादुकोड़ ही नजर आ रही हैं. फिल्म की रिलीज में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है, मगर इस फिल्म के लिए के बुरी खबर सामने आ रही है.

ऋतिक की फिल्म ‘फाइटर’ पांच बड़े खाड़ी देशों में रिलीज नहीं हो पाएगी, क्योंकि इन देशों ने फिल्म पर बैन लगा दिया है. इसे बैन का कारण अभी सामने नहीं आया है और बाकी डिटेल्स का भी इंतजार किया जा रहा है. 

खाड़ी देशों ने बैन की ‘फाइटर’ 
फिल्म बिजनेस एक्सपर्ट गिरीश जोहर ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि पांच बड़े खाड़ी देशों ने ऋतिक की फिल्म को बैन कर दिया है. सिर्फ UAE ने ही ‘फाइटर’ रिलीज हो पाएगी, जहां के सेंसर बोर्ड ने इसे PG15 रेटिंग के साथ पास किया है. 

बता दें, खाड़ी सहयोग परिषद यानी GCC (Gulf Cooperation Council) में बहरीन, कुवैत, ओमान, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) शामिल हैं. इनमें से UAE को छोड़कर बाकी सभी देशों ने ‘फाइटर’ पर बैन लगा दिया है. इस बैन के पीछे की वजह सामने नहीं आई है. 

गिरीश जौहर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘एक सेटबैक है, ‘फाइटर’ को मिडल ईस्ट क्षेत्रों ने थिएट्रिकल रिलीज के लिए ऑफिशियली बैन कर दिया है. सिर्फ UAE ही PG 15 रेटिंग के साथ इसे रिलीज करेगा.’ 

फिल्म की कमाई को नुक्सान पहुंचाएगा बैन 
भारतीय फिल्मों के ओवरसीज कलेक्शन में खाड़ी देशों का अच्छा खासा शेयर रहता है, मिडल ईस्ट के ये देश इंडियन फिल्मों के लिए के अच्छी मार्केट साबित होते आए हैं. ऐसे में ‘फाइटर’ जैसी ग्रैंड फिल्म के लिए एक बड़ी मार्किट का कम होना, कमाई पर असर तो डालेगा ही. रिपोर्ट्स के हिसाब से, ‘फाइटर’ का बजट 250 करोड़ रुपये के करीब बताया गया है. ऐसे में फिल्म कुछ बड़े मार्केट्स में कमाई रुकना ‘फाइटर’ पर असर तो डालेगा. 

ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण स्टारर ‘फाइटर’ वायुसेना के फाइटर पायलट्स की कहानी है, जो पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के एक ठिकाने को खत्म करने के मिशन पर हैं. इस फिल्म की कहानी बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बेस्ड है. ऋतिक और दीपिका के साथ फिल्म में अनिल कपूर, करण सिंह ग्रोवर, संजीदा शेख और अक्षय ओबेरॉय भी हैं.

Leave a Comment