ICC ODI World Cup 2023 Schedule Live Updates ICC Press Conference Mens CWC Fixtures Venues Details Here


ICC World Cup 2023 Schedule Live: भारत में अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. वनडे वर्ल्ड कप के लिए आज शेड्यूल जारी होने वाला है. दोपहर 12 बजे आईसीसी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वर्ल्ड कप के लिए शेड्यूल का एलान किया जाएगा. भारत के 12 मैदान पर वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले खेले जाएंगे. सेमीफाइनल मुकाबले मुंबई और कोलकाता में होने की उम्मीद है, जबकि फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को मैच होने की संभावना है. यह मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा. पाकिस्तान हालांकि इस मैच को अहमदाबाद में नहीं खेलना चाहता था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस मैच का आयोजन कोलकाता में करवाने की मांग की जा रही थी. लेकिन बीसीसीआई और आईसीसी ने इस मांग को स्वीकार नहीं किया. हालांकि पाकिस्तान की इस मांग के चलते शेड्यूल का एलान होने में देरी जरूर हुई है.

पाकिस्तान ने इसके अलावा अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले मैचों के वेन्यू को लेकर भी इतराज जाहिर किया था. लेकिन आईसीसी ने इस मामले में भी पाकिस्तान को झटका दिया. आईसीसी ने साफ कर दिया कि जहां पहले से तय किया जा चुका है वहीं पर पाकिस्तान के मैच खेले जाएंगे. किसी भी बोर्ड के दखल की वजह से मैचों के वेन्यू को लेकर कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

वर्ल्ड कप शुरू होने में अब 100 दिन का वक्त बचा है. इस वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. आठ टीमों के नाम पहले से ही फाइनल हो चुके हैं. दो टीमों क्वालीफायर्स के जरिए वर्ल्ड कप का टिकट हासिल करेंगी. हालांकि इस बात की संभावना है कि दो बार की वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से चूक जाए. वेस्टइंडीज क्वालीफायर्स में बेहद बुरी स्थिति में है.


Leave a Comment