ICC WTC Final 2023 IND Vs AUS Indian Bowler Jadeja Shami Siraj And Ashwin Record At London’s Kennington Oval


Indian Bowler’s Test Record At Kennington Oval: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मैच 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाना है. फैंस लंबे वक़्त से इस मुकाबले का इंतज़ार कर रहे थे. ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड में खेले जाने वाले इस मुकाबले में तेज़ गेंदबाज़ ज़्यादा कारगर साबित होंगे. लेकिन भारतीय स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा इस मैदान पर शानदार लय में दिखते हैं. आइए जानते हैं इस मैदान पर मौजूदा भारतीय गेंदबाज़ों के रिकॉर्ड कैसे रहे हैं. 

भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा ने मौजूदा भारतीय गेंदबाज़ों में इस मैदान पर सबसे ज़्यादा 2 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 11 विकेट चटकाए हैं. उन्होंने यहां पहला मैच 2018 में खेला था. उस मैच की पहली पारी में जडेजा ने 30 ओवर में 79 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे. इसके बाद, दूसरी पारी में 47 ओवर फेंककर 3 विकेट चटकाए थे. फिर 2021 में खेले गए दूसरे टेस्ट में जडेजा ने पहली और दूसरी पारी में 2-2 विकेट चटकाए थे. 

उमेश, शार्दुल और सिराज का ऐसा है रिकॉर्ड 

इस मैदान पर उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 मैच खेला है. तीनों ही गेंदबाज़ 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच का हिस्सा था. इस मैच में उमेश यादव ने पहली और दूसरी पारी में 3-3 विकेट चटकाए थे. उमेश ने पहली पारी में 19 और दूसरी पारी में 18.2 ओवर फेंके थे. पहली पारी में उन्होंने 76 और दूसरी पारी में 60 रन खर्च किए थे. 

वहीं शार्दुल ठाकुर ने मैच की पहली पारी में 15 ओवर में 54 रन खर्च कर 1 विकेट और दूसरी पारी में 8 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में 12 ओवर में 42 रन देकर 1 विकेट लिया था और दूसरी पारी में उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी. 

लंबे वक़्त से ओवल में नहीं खेले अश्विन और शमी 

स्टार स्पिनर आर अश्विन ने ओवल के मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट मैच आज से 9 साल पहले यानी 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 21.3 ओवर में 72 रन देकर 3 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई थी. 

वहीं तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने आखिरी बार इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 2018 में खेला था. मैच की पहली पारी में शमी ने 30 ओवर में 72 रन खर्च किए थे और उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी. इसके बाद दूसरी पारी में शमी ने 25 ओवर में 110 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. 

ये भी पढ़ें…

WTC Final: न्यूट्रल ग्राउंड, तीन नए नियम और खास गेंद…, जानें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल के दिलचस्प फैक्ट्स


Leave a Comment