IND Vs WI 1st Test Day 1 Highlights West Indies All Out On 150 And Indian Team Trail By 70 Runs


 India vs West Indies 1st Test Day 1 Highlights: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला टेस्ट डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है. मैच में पहले ही दिन टीम इंडिया मेज़बान वेस्टइंडीज़ पर हावी दिखाई दी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम पहली पारी में 150 रनों पर सिमट गई. टीम की ओर से एलिक अथानजे ने सबसे ज़्यादा 47 रन बनाए. भारत की ओर से स्पिनर आर अश्विन ने 5 विकेट अपने खाते में डाले. जवाब इंडिया ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए बिना विकेट गंवाए 80 रन बोर्ड पर लगा लिए हैं. 

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम शुरुआत में अच्छी दिखाई दी. लेकिन, लंच तक टीम ने 68 रनों पर चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद दूसरे सेशन यानी टी तक 137 रनों पर वेस्टइंडीज़ के 8 बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए. तीसरे सेशन में बल्लेबाज़ी करने के लिए वापस आई मेज़बान टीम ज़्यादा देर तक नहीं टिक सकी और 150 रनों पर ऑलआउट हो गई. 

नाकाम रहे वेस्टइंडीज़ के अधिक्तर बल्लेबाज़

वेस्टइंडीज़ के अधिक्तर बल्लेबाज़ नाकाम दिखाई दिए. पांच बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए. ओपनिंग पर आए कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 20, दूसरे ओपनर चंद्रपॉल ने 12, नंबर तीन पर रीफर ने 2, नंबर चार पर ब्लैकवुड ने 14, नंबर पांच पर एलिक अथानजे ने 47, नंबर 6 पर जोशुआ ने 2, नंबर पर सात होल्डर ने 18, आठ पर अल्जारी जोसेफ ने 4, नंबर नौ पर कॉर्नवाल ने 19*, रोच ने 1 और वॉर्रिकन ने 1 रन बनाया. 

मज़बूत दिखे भारतीय स्पिनर, अश्विन ने खोला पंजा 

भारत की ओर से स्पिनर आर अश्विन ने 5 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 3 लिए. वहीं तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को 1-1 सफलता हाथ लगी. 

रोहित शर्मा के साथ अच्छी लय में दिखे जयासवाल 

बता दें कि वेस्टइंडीज़ को ऑलआउट करके पहले पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम अच्छी लय में दिखाई दी. टीम की ओर से कप्तान रोहित शर्मा के साथ डेब्यू करने वाले यशस्वी जयासवाल ओपनिंग पर आए. पहला दिन खत्म होने तक दोनों ही बल्लेबाज़ों ने मिलकर 80 रन बोर्ड पर लगा दिए. इस दौरान यशस्वी जयासवाल 40* और रोहित शर्मा 30* रनों पर नाबाद लौटे. अभी टीम इंडिया 70 रनों से पीछे है. 

 

ये भी पढ़ें…

Ashwin Record: अश्विन ने तोड़ा जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में 33वीं बार झटके 5 विकेट


Leave a Comment