IND Vs WI 1st Test Day 1 Indian Player Shubman Gill Took A Fantastic Catch At Short Leg Watch Video


Shubman Gill Catch Video: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ का आगाज़ 12 जुलाई से हुआ. पहला मुकाबला डोमिनिका में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले ही दिन भारतीय खिलाड़ी शुभमन गिल ने शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते हुए एक बेहद ही शानदार कैच लपका. गिल के इस कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. 

गिल ने कैच स्पिनर आर अश्विन की गेंद पर पकड़ा. वेस्टइंडीज़ के पहले बल्लेबाज़ी के दौरान पारी का 65 वां ओवर फेंकने आए आर अश्विन की तीसरी गेंद पर यह कैच पकड़ा गया. यह वेस्टइंडीज़ की पारी का आखिरी विकेट था. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि अश्विन की गेंद बल्लेबाज़ी कर रहे वारिकन के गलब्स पर लगी. गेंद को गलब्स पर लगता देख शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे शुभमन गिल एकदम एक्टिव हुए और उन्होंने कैच के लिए आगे की ओर लंबी डाइव मार दी. 

गिल की ये डाइव बेहद ही शानदार रही. इस कैच के बाद अंपायर और अश्विन ने गिल से पूछा कि क्या आउट है. इस पर गिल कुछ ज़्यादा बता नहीं पाए और निर्णय थर्ड अंपायर के पास गया, जहां इसको बिल्कुल क्लीन कैच घोषित कर वारिकन को आउट करार दिया गया. इस तरह वेस्टइंडीज़ ने 150 रनों पर अपना आखिरी विकेट गंवाया. 

इस विकेट से साथ अश्विन ने तोड़ा जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड 

पहली पारी में यह अश्विन का पांचवां विकेट था. इस विकेट के साथ उन्होंने 33वीं बार टेस्ट में 5 विकेट हॉल लिया. इस मामले में उन्होंने जेम्स एंडरसन का रिकॉर्ड तोड़ा जो अब तक टेस्ट में 32 बार 5 विकेट हॉल अपने नाम कर चुके हैं. वहीं इस पारी के ज़रिए अश्विन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 700 विकेट भी अपने नाम कर लिए. 

ऐसा रहा पहले दिन का हाल 

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी वेस्टइंडीज़ की टीम 150 रनों पर ऑलाउट हो गई. जवाब में पहली पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने दिन खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बोर्ड पर लगा दिए. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा 30 और उनके साथी ओपनर यशस्वी जयासवाल 40 रनों पर नाबाद लौटे. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI 1st Test Day 1 Highlights: पहले ही दिन भारत ने कसा शिकंजा, वेस्टइंडीज़ 150 पर ऑलआउट, अश्विन ने खोला पंजा




Leave a Comment