IND Vs WI 1st Test Indian Opening Pair Of Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal Broke 40 Years Old Record Mumbai Opener Playing


Rohit Sharma And Yashasvi Jaiswal Record: भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का पहला मैच डोमिनिका में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले ही दिन भारतीय टीम ने अपना दबदबा बना लिया. वहीं इसी मैच में भारत की ओर से 40 साल पुराना रिकॉर्ड भी धराशाई हो गया. इस मैच में मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज़ यशस्वी जयासवाल ने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया. 

रोहित शर्मा और जयासवाल के ओपनिंग उतरते ही भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 40 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा. दरअसल, इस टेस्ट मैच में वो हुआ जो 1983 में आखिरी बार हुआ था कि जब भारत के लिए टेस्ट में दो ऐसे ओपनर बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान पर उतरे, जो मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हैं. जयासवाल के साथ-साथ रोहित शर्मा भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं.  

1983 में रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने आखिरी बार ऐसा किया था. अब रोहित और यशस्वी ने इस 4 दशक पुराने इतिहास को दोहराया है. 1983 का यह टेस्ट मैच कराची में खेला गया था. रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर ने अपने करियर में मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेले जा रहे इस पहले मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा और यशस्वी जयासवाल के साथ कुल चार ऐसे खिलाड़ी खेल रहे हैं, जो मुंबई के लिए खेलते हैं. बाकी दो खिलाड़ी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर हैं. 

मैच के पहले  ही दिन मज़बूत दिखी इंडिया

इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज़ की टीम 150 रनों पर ऑलराउट हो गई. टीम की ओर अश्विन ने पांच विकेट अपने नाम किए. जवाब में पहली पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने दिन खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बोर्ड पर लगा लिए. ओपनिंग पर आए कप्तान रोहित शर्मा 30 और यशस्वी जयासवाल 40 रनों का निजी स्कोर बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया अब सिर्फ 70 रनों से पीछे रहे गई है.  

 

ये भी पढ़ें…

Watch: शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते हुए शुभमन गिल ने पकड़ा अद्भुत कैच, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ


Leave a Comment