IND Vs WI Ravi Ashwin First Indian Bowler To Take Wicket Of Father And Son In Test Tagenarine Chanderpaul Shivnarine Chanderpaul


Ravi Ashwin Test Record: डोमिनिका टेस्ट में रवि अश्विन ने वेस्टइंडीज के ओपनर तेजनारायण चंद्रपॉल को बोल्ड आउट किया. रवि अश्विन की गेंद पर तेजनारायण चंद्रपॉल 12 रन बनाकर पवैलियन लौटे. वहीं, इस तरह रवि अश्विन ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, टेस्ट फॉर्मेट में रवि अश्विन बाप-बेटे दोनों को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले रवि अश्विन ने साल 2011 में तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल को आउट किया था. अब तेजनारायण चंद्रपॉल को आउट किया.

ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने रवि अश्विन…

रवि अश्विन टेस्ट फॉर्मेट में बाप-बेटे को आउट करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज हैं. इससे पहले किसी भारतीय गेंदबाज ने टेस्ट फॉर्मेट में बाप-बेटे को आउट करने का कारनामा नहीं किया है. दरअसल, तेजनारायण चंद्रपॉल के पिता शिवनारायण चंद्रपॉल वेस्टइंडीज के शानदार खिलाड़ी रहे हैं. शिवनारायण चंद्रपॉल ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है. शिवनारायण चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट मैच खेले. जबकि इस खिलाड़ी ने 268 वनडे मैचों में कैरेबियन टीम का प्रतिनिधित्व किया. साथ ही वह वेस्टइंडीज के लिए 22 टी20 मैच खेले.

ऐसा रहा है तेजनारायण चंद्रपॉल का करियर

शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण चंद्रपॉल की बात करें तो अब तक इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं. हालांकि, अब तक तेजनारायण चंद्रपॉल को वनडे और टी20 खेलने का मौका नहीं मिला है. तेजनारायण चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट मैचों में 453 रन बनाए हैं. अब तक इस खिलाड़ी ने 1 शतक, 1 दोहरा शतक और 1 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. साथ ही टेस्ट फॉर्मेट में तेजनारायण चंद्रपॉल की एवरेज 45.3 और स्ट्राइक रेट 42.42 है. टेस्ट फॉर्मेट में का सर्वाधिक स्कोर 207 रन है. इस खिलाड़ी ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें-

IND vs WI: ईशान किशन और यशस्वी जयसवाल के टेस्ट डेब्यू पर फैंस ने क्या कहा? देखें सोशल मीडिया रिएक्शन




Leave a Comment