Ind Vs Wi Ravichandran Ashwin Completed 700 Wickets In International Cricket Dominica


India vs West Indies Dominica Ashwin 700 Wickets: भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच डोमिनिका में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने खास उपलब्धि हासिल की. अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए. वे भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. इस मामले में अनिल कुंबले टॉप पर हैं. कुंबले ने 956 विकेट झटके हैं. 

दरअसल वेस्टइंडीज ने डोमिनिका टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान टीम ने खबर लिखने तक 58 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 137 रन बनाए. भारतीय गेंदबाज अश्विन ने 4 विकेट लिए. उन्होंने कप्तान क्रेग ब्रेथवेट, तेजनारायण चंद्रपॉल, एलिक और अल्जारी जोसेफ को आउट किया. अश्विन ने इस पारी के दौरान 700 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे किए. वे भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले ने लिए हैं. उन्होंने अपने करियर के दौरान 956 विकेट लिए हैं. इस मामले में हरभजन सिंह दूसरे नंबर पर हैं. भज्जी ने 711 विकेट हासिल किए हैं. अब तीसरे नंबर पर अश्विन पहुंच गए हैं. इस मामले में चौथे नंबर पर कपिल देव हैं. कपिल ने 687 विकेट लिए हैं. जबकि जहीर खान 610 विकेटों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. 

गौरतलब है कि डोमिनिका टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज ने पहली पारी में टी-ब्रेक तक 58 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 137 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए एलिक ने 47 रनों की अहम पारी खेली. उन्होंने 99 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और एक छक्का लगाया. कप्तान ब्रेथवेट महज 20 रन बनाकर चलते बने.

 

यह भी पढ़ें : Watch: मोहम्मद सिराज ने हवा में उछलकर पकड़ा कैच, वीडियो देख आप भी करेंगे तारीफ




Leave a Comment