India And Pakistan Are Likely Set To Face Off 2nd And 10th September In The Upcoming Asia Cup 2023


Asia Cup 2023, India vs Pakistan: एशिया कप 2023 के आधिकारिक शेड्यूल के एलान का भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट प्रेमी काफी बेसब्री से कर रहे हैं. इस बार हाइब्रिड मॉडल में खेले जाने वाले एशिया कप के शुरुआती 4 मैच पाकिस्तान और बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में आयोजित किए जायेंगे. वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट में कम से कम 2 मुकाबले खेले जाने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है.

भारत और पाकिस्तान की टीम एशिया कप में एक ही ग्रुप में है और दोनों टीमों के बीच में पहला मुकाबला 2 सितंबर को देखने को मिल सकता है. वहीं इसके बाद सुपर-4 चरण में दोनों ही टीमों के बीच 10 सितंबर को एक बार फिर से भिड़ंत देखने को मिलेगी. दोनों मुकाबलों को श्रीलंका के दांबुला या कैंडी में खेला जा सकता है. इसके अलावा तीसरी भिड़ंत उस स्थिति में देखने को मिल सकती है जब दोनों ही टीम फाइनल में प्रवेश कर जाती हैं.

पाकिस्तान अपने घर पर नेपाल से खेलेगी पहला मुकाबला

पाकिस्तान की टीम एशिया कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत नेपाल के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी. यह मैच 30 या फिर 31 अगस्त को मुल्तान के मैदान पर खेला जाएगा. इसी दिन टूर्नामेंट की ओपनिंग सेरेमनी को भी आयोजित किया जाएगा. वहीं इस मैच के बाद पाकिस्तान की टीम सीधे श्रीलंका के लिए रवाना हो जाएगी. वहीं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम अपने ग्रुप मुकाबले पाकिस्तान में खेलने के बाद श्रीलंका के लिए रवाना होंगी.

19 जुलाई को हो सकती आधिकारिक घोषणा

31 अगस्त से 17 सितंबर तक एशिया कप का आयोजन इस बार किया जाना है. जिसमें अब इसके आधिकारिक शेड्यूल का एलान 19 सितंबर तक किया जा सकता है. पाकिस्तान के नए प्रमुख जका अशरफ ने इस हाइब्रिड मॉडल को लेकर कुछ नाराजगी जताई थी, लेकिन अब उन्होंने अपनी पिछली कमेटी के फैसले को मान लिया है.

 

यह भी पढ़ें…

Watch: सुपर किंग्स के ब्रावो ने जड़ा लीग का सबसे बड़ा छक्का! देखें कैसे स्टेडियम के बाहर गई गेंद


Leave a Comment