India Republic Day Google Doodle: गणतंत्र दिवस पर वृंदा जावेरी ने बनाया ये खास गूगल डूडल, यूजर्स को दिया ये मौका – India Republic Day Google Doodle created by Vrinda Javeri Know what is special about it


India Republic Day Google Doodle: भारत आज अपना 75वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस राष्ट्रीय पर्व पर हर भारतीय देशभक्ति से सराबोर है. आज ही के दिन 26 जनवरी 1950 को भारतीय संविधान लागू हुआ था और भारत गणराज्य बना. हर साल की तरह इस साल भी देशभर में गणतंत्र दिवस (Republic Day) की धूम है. इस अवसर पर सर्च इंजन Google ने भी खास Doodle बनाकर शेयर किया है.

गणतंत्र दिवस के गूगल डूडल में क्या खास है?
भारतीय गणतंत्र दिवस पर गूगल ने अपने डूडल (Indian Republic Day 2024 Google Doole) में तकनीकी क्रांति को दिखाया है. डूडल के पहले हिस्से में पुराने ब्लैक एंड वाइट टीवी पर परेड को दिखाया है, दूसरे हिस्सा में रंगीन टीवी पर परेड को दिखाया गया है और तीसरे हिस्से में स्मार्टफोन की स्क्रीन को शो किया गया है. ये डूडल समय के साथ हो रहे तकनीकी बदलाव और परेड को दिखाने की कोशिश की गई है.

आर्टिस्ट वृंदा जावेरी ने बनाया खास गूगल डूडल
26 जनवरी 2024 को गणतंत्र दिवस और तकनीकी बदलाव पर खास गूगल डूडल गेस्ट आर्टिस्ट वृंदा जावेरी ने डिजाइन किया है. इस डूडल में दिखाया गया है कि पिछले 75 साल में भारत में तकनीकी बदलाव हुआ है और अलग-अलग समय में गणतंत्र दिवस की परेड को कैसे अलग-अलग स्क्रीन्स पर देखा जाता रहा है.

ऐसे उठाएं गूगल डूडल का लुत्फ
अगर आप इस खास गूगल डूडल का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो गूगल होमपेज पर जाएं और 26 जनवरी 2024 को लॉन्च हुए गूगल डूडल पर क्लिक करें. यहां क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर कन्फेटी की बारिश होती दिखाई देगी, यह वाकई में मजेदार है. इसके बाद आपकी स्क्रीन पर नीचे ‘सेलिब्रेट’ और ‘शेयर’ दो क्लिकेबल बटन दिखेंगे.

शेयर बटन पर क्लिक करके आप इस गूगल डूडल को अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर पाएंगे. इसके अलावा आप सेलिब्रेट बटन पर क्लिक करके हर बार अपनी स्क्रीन पर सेलिब्रेशन कॉन्फेटी की बारिश करा सकते हैं.

Leave a Comment