India Vs Afghanistan ODI Series Looks Doubtful BCCI And ACB President Mirwais Ashraf


India vs Afghanistan ODI Series: भारतीय और अफगानिस्तान सीरीज पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं. दरअसल, इसके पीछे की वजह टीम इंडिया का शेड्यूल है. भारतीय क्रिकेट टीम को अफगानिस्तान के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, लेकिन क्या सीरीज का आयोजन हो पाएगा? टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच ओवल में खेला जाएगा.

आगामी महीनों में क्या है टीम इंडिया का शेड्यूल?

वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खेलेगी. भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज की शुरूआत 12 जुलाई से होनी है. जबकि भारत-वेस्टइंडीज सीरीज 13 अगस्त तक खेला जाएगा. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों के अलावा 2 टेस्ट मैच और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. क्रिकबज के मुताबिक, पहले ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के दौरान 20 जून से 30 जून तक मैच नहीं खेलेगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबले फिर 7 जुलाई से खेले जाते, लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई इस पर विचार नहीं कर रही है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ भारत दौरे पर

इसके अलावा ऐसा माना जा रहा है कि मैचों की ब्रॉडकास्टिंग पर भी पेंच फंस सकता था. दरअसल, स्टार स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ बीसीसीआई की डील खत्म होने वाली है, लेकिन अब तक नए डील के लिए टेंडर जारी नहीं किया गया है. वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ फिलहाल भारत दौरे पर हैं. बीसीसीआई ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मीरवाइज अशरफ को आईपीएल फाइनल देखने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि, आईपीएल फाइनल के बाद दोनों देशों के बोर्ड के अधिकारियों के बीच मीटिंग होगी, जिसमें भारत-अफगानिस्तान सीरीज पर आखिरी फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

IPL 2023:मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों ने लिया नवीन-उल-हक से कोहली का बदला! देखें कैसे किया ट्रोल


Leave a Comment