India Vs West Indies 1st Test Rohit Sharma Scores 10th Test Hundred Hits His Second Overseas And First In The Caribbean


Rohit Sharma Centuries, India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से उनके टेस्ट करियर का 10वां टेस्ट शतक देखने को मिला. सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन रोहित ने लंच के बाद खेल में अपने शतक को पूरा किया, जिसके लिए उन्होंने 220 गेंदों का सामना किया. इस दौरान रोहित के बल्ले से 10 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले. हालांकि रोहित अपना शतक पूरा करने के ठीक बाद 103 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे.

रोहित शर्मा का इस साल टेस्ट फॉर्मेट में यह दूसरा टेस्ट शतक है. इससे पहले उन्होंने घरेलू जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट के दौरान 120 रनों की पारी खेली थी. रोहित 10 साल बाद टेस्ट फॉर्मेट में वेस्टइंडीज के शतक लगाया है. इससे पहले अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने साल 2013 में दोनों पारियों में शतक लगाया था. रोहित अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार विदेशी धरती पर शतक लगाने में कामयाब हुए हैं. वहीं वेस्टइंडीज में यह उनका पहला टेस्ट शतक है.

पिछली 39 पारियों में रोहित का यह 7वां टेस्ट शतक

कप्तान रोहित शर्मा का टेस्ट फॉर्मेट में पिछली 39 पारियों में काफी शानदार प्रदर्शन टेस्ट फॉर्मेट में देखने को मिला है. इस दौरान उनके बल्ले से अब तक 7 शतकीय और 4 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं. रोहित अब मौजूदा खिलाड़ियों में सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में 44 शतकों के साथ 5वें नंबर पर आ गए हैं.

सहवाग और सुनील गावस्कर को छोड़ा पीछे

बतौर ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी इस 103 रनों की पारी के दौरान वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को सर्वाधिक बार 50 या उससे अधिक रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. रोहित की यह ओपनर के तौर पर 102वीं पारी है जिसमें वह 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं. वहीं सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग 101 बार यह करने में कामयाब हुए थे. इस लिस्ट में सचिन तेंदुलकर 120 बार यह कारनामा करते हुए पहले स्थान पर हैं.

 

यह भी पढ़ें…

MS Dhoni ने फैन की विश पूरे करने के लिए खास अंदाज में खिचाई फोटो, देखिए वीडियो




Leave a Comment