India Vs West Indies Team India Reach Port Of Spain To Play 2nd Test Match Starting At 20th July


India vs West Indies, 2nd Test: भारतीय टीम ने अपने वेस्टइंडीज दौरे का शानदार तरीके से आगाज करते हुए सीरीज का पहला टेस्ट मैच 3 दिनों के अंदर ही जीत लिया. अब इस टेस्ट सीरीज का दूसरा और आखिरी मैच 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर खेला जाएगा. इस टेस्ट को खेलने के लिए टीम इंडिया त्रिनिडाड पहुंच गई है और 19 जुलाई से वह क्वींस पार्क ओवल में प्रैक्टिस करना शुरू कर देगी. टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट मैच कई चीजों को परखने के लिए काफी अहम साबित होने वाला है.

दूसरे टेस्ट मैच को लेकर भले ही भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है, लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के पास अपने बेंच स्ट्रेंथ को परखने का यह बेहतर मौका है. भारत को इसके बाद अपनी अगली टेस्ट सीरीज साल के अंत में साउथ अफ्रीका के दौरे पर खेलनी है. उससे पहले कई अहम सवालों के जवाब ढूंढने के लिए टीम इंडिया के पास यह एकमात्र टेस्ट है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के साइकल को देखते हुए टीम इंडिया इस टेस्ट को जीतकर सीरीज 2-0 से खत्म करना चाहेगी. भारतीय टीम के 2 अहम बल्लेबाज शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे का बल्ला पहले टेस्ट में खामोश रहा था, ऐसे में टीम इंडिया के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस आखिरी टेस्ट में काफी अहम साबित होने वाला है.

भारतीय टीम ने अब तक खेले 13 मुकाबलों में से 3 में दर्ज की जीत

पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में भारतीय टीम का रिकॉर्ड देखा जाए तो अब तक उन्होंने 13 टेस्ट मैचों में खेलते हुए 3 में जीत जबकि 3 में हार का सामना किया है. इसके अलावा 7 टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं. यहां की पिच में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी बेहतर दिखा है. अब तक इस मैदान पर 61 टेस्ट मैच खेले गए हैं, जिसमें 20 बार वेस्टइंडीज जबकि 18 बार विपक्षी टीमों ने जीत दर्ज की है.

 

यह भी पढ़ें…

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं विराट कोहली, देखें वायरल तस्वीरें




Leave a Comment