Indian Cricket Team Squad Announcement For World Cup 2023 Latest Sports News


Indian Squad For World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है. भारतीय सरजमीं पर वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन 5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच किया जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जबकि वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. बहरहाल, वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का एलान 5 सिंतबर को किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम इंडिया का एलान 5 सितंबर को किया जाएगा. हालांकि, अब तक कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है.

वर्ल्ड कप 2023 का क्या है शेड्यूल?

वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी. दोनों टीमें नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में आमने-सामने होगी. जबकि वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. वहीं, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपना आखिरी लीग मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी.

नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीम

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. भारत-पाकिस्तान की टीमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. बहरहाल, वर्ल्ड कप के लिए भारत समेत तकरीबन सारी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. फिलहाल, भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है. टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद भारतीय टीम एशिया कप खेलने श्रीलंका जाएगी.

ये भी पढ़ें-

MCL 2023: ऑरोन फिंच की टीम के सामने नाइट राइडर्स की चुनौती, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन समेत फुल डिटेल्स

FIFA Women’s World Cup Live Streaming: कब कहां और कैसे देखें विमेंस फीफा वर्ल्ड कप मैच भारत में, जानिए लाइव स्ट्रीमिंग की सारी जानकारी


Leave a Comment