IPL 2023 CSK Vs GT Weather Forecast Rain May Interrupt The Chennai Super Kings Vs Gujarat Titans Match


IPL 2023 Final Weather Forecast: आईपीएल 2023 का खिताबी मुकाबला आज 28 मई, रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले के लिए फैंस काफी उत्साहित दिख रहे हैं. लेकिन खराब मौसम यानी बारिश फैंस के उत्साह को बर्बाद सकती है. 

इससे पहले अहमदाबाद में गुजरात और मुंबई के बीच खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में बारिश रोड़ा बनी थी, जिसके चलते टॉस में देरी हुई थी और मैच देर से शुरू हुआ था. ऐसे में फाइनल मैच में भी बारिश आकर खेल खराब कर सकती है. 

कैसा रहेगा अहमदाबाद का मौसम?

‘AccuWeather’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2023 के फाइनल के दिन यानी आज 28 मई, रविवार को बारिश होनी की 40 प्रतिशत संभावना है. आज अहमदाबाद में 2 घटे के लिए बारिश आ सकती है. शाम होते ही बारिश का खतरा बढ़ जाएगा. सूरज डूबते ही हल्की-हल्की बारिश की संभावना तेज़ हो जाएगी. 

वहीं हवा 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है. इसके अलावा मेटियोरोलॉजिकल डिपार्टमेंट के द्वारा शेयर किए गए डाटा के हिसाब से आज की शाम ज़्यादा बारिश नहीं होगी, लेकिन काले बादल आ सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या फैंस को पूरा मैच देखने को मिलता है या फिर बारिश मैच में खलल डालती है. 

250वें मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे धोनी 

बता दें कि यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिहाज से काफी अहम होगा. इस फाइनल मैच के ज़रिए धोनी अपने आईपीएल करियर का 250वां मैच खेलेंगे. धोनी आईपीएल इतिहास में इस खास आंकड़े को छूने वाले पहले ऐसे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

हालांकि अभी भी धोनी आईपीएल में सबसे ज़्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में रोहित शर्मा 243 मैच के साथ दूसरे, दिनेश कार्तिक 242 मैच के साथ तीसरे, विराट कोहली 237 मैच के साथ चौथे और रवींद्र जडेजा 225 मैच के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2023 Final: खिताबी मुकाबले में मैदान पर कदम रखते ही धोनी रच देंगे इतिहास, बन जाएगा ये महा रिकॉर्ड


Leave a Comment