IPL 2023 Eliminator LSG Vs MI Mumbai Indians Win By 81 Runs Runs Against Lucknow Super Giants Akash Madhwal


IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में 81 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही मुंबई ने दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली हैं. मुंबई की जीत में आकाश मधवाल की अहम भूमिका रही. उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 183 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में लखनऊ के खिलाड़ी 101 रन ही बना सके. अब मुंबई दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैदान में होगी.

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई का दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस से सामना होगा. यह मैच 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. गुजरात को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. दूसरा क्वालीफायर जीतने वाली टीम फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी लखनऊ की पारी 

मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 40 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया. ओपनर काइल मेयर्स 13 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हुए. प्रेरक मांकड़ 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे. क्रुणाल पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए. वे 8 रन बनाकर आउट हुए. आयुष बडोनी एक रन बनाकर चलते बने. निकलोस पूरन खाता तक नहीं खोल पाए. दीपक हुड्डा ने 13 गेंदों में 15 रन बनाए. कृष्णप्पा गौतम 2 रन बनाकर आउट हुए. दीपक हुड्डा महज 15 रन बनाकर आउट हुए. कृष्णप्पा गौतम 3 रन बनाकर आउट हुए. लखनऊ की पूरी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. टीम 16.3 ओवरों में ऑल आउट होने तक 101 रन ही बना सकी.

मुंबई के लिए मधवाल की खतरनाक गेंदबाजी

आकाश मधवाल ने मुंबई के लिए खतरनाक गेंदबाजी की. उन्होंने 3.3 ओवरों में महज 5 रन देकर 5 विकेट लिए. मधवाल ने प्रेरक मांकड़, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मधवाल के साथ-साथ क्रिस जॉर्डन ने भी अच्छी बॉलिंग की. उन्होंने 2 ओवरों में 7 रन देकर एक विकेट लिया. एक मेडन ओवर भी निकाला. पीयूष चावला को भी एक सफलता हाथ लगी.

मुंबई के लिए ग्रीन-वढेरा ने खेली शानदार पारियां 

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान के साथ 182 रन बनाए. इस दौरान कैमरून ग्रीन ने 41 रनों की उपयोगी पारी खेली. उन्होंने 23 गेंदों में 6 चौके और एक छक्का लगाया. नेहल बढेरा ने 12 गेंदों में 23 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदों में 33 रन बनाए. सूर्या ने भी दो-दो चौके और छक्के लगाए. तिलक वर्मा ने 26 रन और टिम डेविड ने 11 रन बनाए. ओपनर इशान किशन 15 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा 11 रन ही बना सके.

लखनऊ के लिए यश-नवीन की शानदार गेंदबाजी 

लखनऊ के लिए यश ठाकुर ने 4 ओवरों में 34 रन देकर 3 विकेट लिए. नवीन-उल-हक ने 4 ओवरों में 38 रन देकर 4 विकेट लिए. मोहसिन खान ने 3 ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया. रवि बिश्नोई, क्रुणाल पांड्या और गौतम को एक भी विकेट हाथ नहीं लगा.

यह भी पढ़ें : LSG vs MI: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड, पढ़ें कैसे प्लेऑफ की बनी टॉप टीम 


Leave a Comment