IPL 2023 First Time In History Raining During Final Match First Final Without Full 20 Overs CSK Vs GT


CSK vs GT, IPL Final 2023: आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच में खेला जाना है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार आज शाम 7:30 पर होना था. लेकिन बारिश की वजह से खेल को तय समय पर शुरू नहीं कराया जा सका है. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिला है, जब फाइनल मुकाबले में बारिश की वजह से खेल शुरू नहीं हो सका है.

अहमदाबाद में हो रही तेज बारिश की वजह से अब फाइनल मुकाबले में कट ऑफ समय 9:35 भी पार कर गया है. ऐसे में यदि आज ही मैच कराया जाता है तो उस स्थिति में ओवरों में अब कटौती भी मिलेगी. आईपीएल इतिहास में ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा जब फाइनल मुकाबला 20-20 ओवरों से कम का खेला जा सकता है. वहीं यदि आज तय समय पर मैच नहीं शुरू होता है तो फिर 29 मई रिजर्व-डे के दिन इस मैच का आयोजन किया जाएगा, जो भी आईपीएल में पहली बार देखने को मिलेगा.

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 5वीं बार आईपीएल ट्रॉफी जीतने की कोशिश इस मुकाबले में करेगी. वहीं गतविजेता गुजरात टाइटंस लगातार दूसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहेंगे. चेन्नई ने इस सीजन के पहले क्वालीफायर मुकाबले में गुजरात को 15 रनों से मात देते हुए फाइनल में सीधे अपनी जगह को पक्का किया था. वहीं गुजरात की टीम ने दूसरे क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस को मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया था.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम है बेहतरीन

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम को लेकर बात की जाए तो यहां पर बारिश के रुकने के बाद सिर्फ 30 मिनट के अंदर खेल को शुरू कराया जा सकता है. हालांकि बारिश की वजह से फाइनल मुकाबले के रिजर्व डे में जाने की पूरी उम्मीद की जा रही है.




Leave a Comment