IPL 2023 KKR Give Target Of 150 Runs Against RR In Match 56 At Eden Gardens Stadium


KKR vs RR, IPL 2023, Kolkata Knight Riders: कोलकाता के ईडन गॉर्डन में आज आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला खेला जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले जा रहे इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 149 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन की छठी जीत प्राप्त करनी है तो उन्हें 150 रन बनाने होंगे.

ऐसा रहा केकेआर की पारी का हाल

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी कोलकाता की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय 8 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हुए. बोल्ट ने उन्हें हेटमायर के हाथों कैच आउट कराया. 5वें ओवर की पहली गेंद पर केकेआर का दूसरा विकेट गिरा. बोल्ट ने रहमानुल्लाह गुरबाज को पवेलियन भेजा. गुरबाज ने 12 गेंदों पर 18 रन बनाए. पावरप्ले में कोलकाता ने 2 के नुकसान पर 37 रन बना लिए थे.

वेंकटेश अय्यर की शानदार पारी

इसके बाद वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा के बीच तीसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई. 11वें ओवर की कोलकाता का तीसरा विकेट गिरा. चहल की गेंद पर राणा हेटमायर को कैच थमा बैठे. राणा ने 17 गेंदों पर 22 रन बनाए. इस विकेट के साथ ही चहल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए. 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर कोलकाता का चौथा विकेट गिरा. आंद्रे रसेल ने 10 गेंदों पर 10 रन बनाए. केएम आसिफ ने उन्हें अश्विन के हाथों कैच आउट कराया.

नियमित अंतराल पर गिरते रहे विकेट

17वें ओवर की पहली गेंद पर इन फॉर्म वेंकटेश अय्यर कैच आउट हुए. उन्होंने 42 गेंदों पर 57 रन बनाए. चहल ने राजस्थान को 5वीं सफलता दिलाई. इसी ओवर की चौथी गेंद पर चहल ने शार्दुल ठाकुर को एलबीडल्यू आउट किया. लॉर्ड ने 2 गेंदों पर 1 रन बनाया. 19वें ओवर में रिंकू सिंह आउट हुए. उन्होंने 18 गेंदों पर 16 रन बनाए.

ये भी पढ़ें-

Suyash Sharma: खतरनाक बॉलिंग के साथ लंबे वालों की वजह से चर्चा में है KKR का लेग स्पिनर, बताया इस हेयरस्टाइल का राज


Leave a Comment