IPL 2023 MI Vs GT Three Injured Players Ishan Kishan Cameron Green Rohit Sharma Qualifier 2 Loss Against Gujarat Titans


IPL 2023 Qualifier 2 Gujarat Titans vs Mumbai Indians: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. गुजरात ने दूसरे क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस को 62 रनों से हरा दिया. मुंबई की इस मुकाबले में किस्मत खराब रही. उसके तीन खिलाड़ी मैच के दौरान चोटिल हुए. इसका कहीं न कहीं असर नतीजों पर भी पड़ा. मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के उंगली में चोट लगी. 

अगर मुंबई के खिलाड़ी चोटिल न हुए होते और ओवर ऑल परफॉर्मेंस अच्छी रही होती तो नतीजा कुछ और हो सकता था. मुंबई को फाइनल में पहुंचने के लिए गुजरात के बल्लेबाज शुभमन गिल को रोकना जरूरी था. शुभमन 129 रनों की विशाल पारी खेलकर आउट हुए. गुजरात ने इस पारी की बदौलत 233 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई के खिलाड़ी 171 रन ही बना सके.

अहमदाबाद में खेले गए दूसरे क्वालीफायर के दौरान मुंबई के तीन खिलाड़ी चोटिल हुए. ओपनर इशान किशन फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए. उनकी आंख पर क्रिस जॉर्डन की कोहनी लग गई. यह चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. इसके बाद इशान बैटिंग के लिए भी नहीं आए. उनकी गैरमौजूदगी में विष्णु विनोद को बैटिंग के लिए भेजा गया. ओपनिंग में रोहित के साथ नेहल वढेरा आए थे. वे 4 रन बनाकर आउट हो गए थे.

कप्तान रोहित भी चोटिल हुए. उनके हाथ में चोट लगी. हालांकि इसके बावजूद वे बैटिंग के लिए मैदान में उतरे. लेकिन महज 8 रन बनाकर आउट हो गए. टीम के चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी कैमरून ग्रीन रहे. ग्रीन, हार्दिक पांड्या के ओवर के दौरान गेंद लगने से चोटिल हुए थे. इसके बाद वे रिटायर्ज हर्ट हुए. हालांकि बाद में मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने आए. ग्रीन ने 30 रनों की पारी खेली. इस तरह मुंबई का चोट की वजह से काफी हद तक खेल बिगड़ गया.

यह भी पढ़ें : GT vs MI: मुंबई इंडियंस की हार के पीछे ये रहे बड़े कारण, पढ़ें किस प्वाइंट पर गंवाया मैच

 

 


Leave a Comment