IPL 2023 Mumbai Indian Won Eliminator Match Against Lucknow Super Giants By 81 Runs And Reach One Step Closer To Final


Mumbai Indians In IPL: आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला 24 मई को मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया, जिसमें मुंबई ने 81 रनों से शानदार जीत अपने नाम कर फाइनल की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है. टीम दूसरा क्वालिफायर मैच 26 मई, शुक्रवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलेगी. वहीं लखनऊ के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन बनाए. 

टीम की ओर से कैमरून ग्रीन ने सबसे बड़ी 23 गेंदों में 41 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. उनकी इस पारी में 6 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. इसके अलावा तिलक वर्मा ने 22 गेंदों में 26 और नंबर सात पर बल्लेबाज़ी करते हुए नेहाल वढेरा ने 12 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 23 रनों की अहम पारी खेली. रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में ही 101 रनों पर ऑलआउट हो गई. 

टीम की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने 27 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्क लगाकर 40 रन बनाए. इसके अलावा सभी बल्लेबाज़ नाकाम रहे. टीम के सात बल्लेबाज़ इकाई के स्कोर पर पवेलियन लौटे, आठवें बल्लेबाज़ के रूप में नवीन उल हक 1 रन पर नाबाद रहे. 

सातवें फाइनल की ओर बढ़ी मुंबई 

बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम पांच खिताब जीत चुकी है. जबकि टीम पूरे हो चुके 15 सीज़न में 6 बार फाइनल पहुंच चुकी है. मुंबई ने अब तक सिर्फ एक बार फाइनल में हारी है. वहीं टीम ने अपने सातवें फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिया है. चेन्नई पहले ही फाइनल में जगह बना चुकी है. अब मुंबई और गुजरात के बीच खेले जाने वाले क्वालिफायर-2 के बाद सीज़न का दूसरा फाइनलिस्ट तय होगा. 

एलिमिनेटर में फिर हारी लखनऊ

गौरतलब है कि अपना दूसरा आईपीएल सीज़न खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स लगातार दूसरी बार एलिमिनेटर मुकाबले में हार गई. इस सीज़न टीम को मुंबई के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी. वहीं, पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2022 में लखनऊ ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला गंवाया था.  

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2023 Eliminator: प्लेऑफ से बाहर हुई लखनऊ तो टूटा क्रुणाल पांड्या का दिल, बताया हार का क्या रहा कारण


Leave a Comment