IPL 2023 Mumbai Indians Most Sixes Fours Rohit Sharma Captain MI Record


IPL 2023 Record Mumbai Indians: आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता. चेन्नई ने इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली. इन दोनों ने टीमों ने 5-5 बार यह खिताब जीता है. इस सीजन में मुंबई दूसरे क्वालीफायर में हार गई. उसे गुजरात टाइटंस ने हराया. मुंबई भले ही दूसरे क्वालीफायर के बाद बाहर हो गई, लेकिन उसने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. मुंबई की टीम इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाए.

मुंबई ने एलिमिनेटर मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हराया था. इसके बाद उसे दूसरे क्वालीफायर हार का सामना करना पड़ा. यह मैच गुजरात ने 62 रनों से जीता. मुंबई भले ही फाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाई. लेकिन उसके खिलाड़ियों ने झंडा बुलंद रखा. टीम ने इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके और छक्के लगाए. मुंबई के खिलाड़ियों ने इस सीजन में 140 छक्के और 265 चौके लगाए. इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में चेन्नई दूसरे नंबर पर रही. उसके खिलाड़ियों ने 133 छक्के लगाए. 

अगर मुंबई के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 28 छक्के लगाए हैं. तिलक वर्मा दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 11 मैचों में 23 छक्के लगाए हैं. जबकि कैमरून ग्रीन 16 मैचों में 22 छक्के लगाकर दूसरे नंबर पर रहे. टीम के लिए सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें भी सूर्या पहले नंबर पर हैं. उन्होंने 16 मैचों में 65 छक्के लगाए हैं. इशान किशन 54 चौकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ग्रीन ने 40 चौके लगाए हैं. वे तीसरे नंबर पर हैं. इस सीजन का आखिरी छक्का और चौका रवींद्र जडेजा ने लगाया. उन्होंने फाइनल गुजरात टाइटंस के गेंदबाज मोहित शर्मा के ओवर में यह कमाल किया.

यह भी पढ़ें : IPL 2023 Final: सुपर स्टार खिलाड़ी के बिना ही चेन्नई बन गई चैंपियन, इन 5 प्लेयर्स ने किया जादूई प्रदर्शन


Leave a Comment