IPL 2023 Orange Cap Shubman Gill Century Against Mumbai Indians In Qualifier 2 GT Vs MI


 Shubman Gill Century Orange Cap IPL 2023: गुजरात टाइटंस (GT) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच इस समय अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में गुजरात टीम के खिलाड़ी शुभमन गिल ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए ऑरेंज कैप की रेस में फाफ डु प्लेसिस को पीछे छोड़ दिया है. अब गिल का इस सीजन में ऑरेंज कैप जीतना लगभग तय माना जा रहा है.

शुभमन गिल का इस साल की शुरुआत से काफी शानदार फॉर्म लगातार देखने को मिला है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों ही फॉर्मेट में गिल के बल्ले से इस साल शतकीय पारी देखने को मिली है. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में उनके बल्ले से एक दोहरा शतक भी निकला है. 23 साल के गिल इस सीजन गुजरात टीम की बल्लेबाजी क्रम के प्रमुख खिलाड़ी के तौर पर साबित हुए हैं.

क्वालीफायर 2 मुकाबले से पहले शुभमन गिल ने 15 पारियों में 722 रन 55.54 के औसत से बनाए थे. गिल और डु प्लेसिस के बीच में सिर्फ 8 रनों का अंतर इस मुकाबले से पहले था. गिल के बल्ले से इस सीजन 3 शतकीय पारियां अब तक पिछले 4 मुकाबलों में देखने को मिल चुकी हैं.

मुंबई के खिलाफ मुकाबले में लगाया तीसरा शानदार शतक

दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में शुभमन गिल के बल्ले से 129 रनों की बेहतरीन पारी देखने को मिली. इसी के साथ अब वह इस सीजन में 16 पारियों में 60.79 के औसत से 851 रन बना चुके हैं. गिल अब प्लेऑफ मुकाबलों में शतक लगाने वाले 7वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले मुरली विजय, वीरेंद्र सहवाग, रिद्धिमान साहा, शेन वॉटसन, जॉस बटलर और रजत पाटीदार यह कारनामा कर चुके हैं.

 

यह भी पढ़ें…

GT vs MI Qualifier 2: मुंबई के लिए खतरा बन सकते हैं राशिद खान, बाउंड्री के जरिए बटोरे हैं सबसे ज्यादा रन




Leave a Comment