IPL 2023 Qualifier 2 GT Vs MI Narendra Modi Stadium, Ahmedabad’s Top-10 Records Gill Is High Scorer And Shami Highest Wicket Taker


Narendra Modi Stadium’s Top-10 Records: आईपीएल 16 का दूसरा क्वालिफायर मैच अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम इस सीज़न का दूसरी फाइनलिस्ट बनेगी, जिसका 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुकाबला होगा. वहीं नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात के खिलाड़ियों के आंकड़े काफी अच्छे हैं. आइए जानते हैं स्टेडियम से जुड़े 10 खास आंकड़े.

  1. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का पहला मैच 2010 में खेला गया था. यहां अब तक 25 मैच खेले जा चुके हैं. 
  2. यहां पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने 12 और बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीमों ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है. 
  3. इसके अलावा टॉस जीतने वाली टीमों ने भी 12 मैच जीते हैं और टॉस हारने वाली टीम 13 मैचों में जीत अपने नाम करने में कामयाब रही है. 
  4. इस मैदान पर गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने सबसे ज़्याया 62.62 की औसत और 147.35 के स्ट्राइक रेट से 501 रन बनाए हैं. 
  5. गेंदबाज़ी में यहां गुजरात टाइटंस के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी का जलवा कायम रहा है. इस मैदान पर शमी ने सबसे ज़्यादा 18 विकेट चटकाए हैं. 
  6. आईपीएल में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे बड़ा स्कोर गुजरात टाइटंस ने 227/2 रनों का लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बनाया था. 
  7. यहां सबसे लो स्कोर का अनाचाहा रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम दर्ज है. राजस्थान की टीम हैदराबाद के खिलाफ खेले गए एक मैच में 102 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. 
  8. गुजरात टाइंटस ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सबसे बड़ा 182/5 रनों का पीछा किया है.
  9. इस मैदान पर एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड जॉस बटलर के नाम दर्ज है. राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए बटलर ने बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में नाबाद 106 रनों की पारी खेली थी. 
  10. वहीं मैदान पर एक पारी में बेस्ट बॉलिंग फिगर्स का आंकड़ा भुवनेश्वर कुमार का है. सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए भुवनेश्वर कुमार ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 30 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. 

 

ये भी पढे़ं…

MI vs GT: फाइनल के टिकट के लिए मुंबई और गुजरात में होगी भिड़ंत, मैच से पहले जानिए किसी होगी जीत?


Leave a Comment