IPL 2023 Ramiz Raja Praised CSK Captain MS Dhoni For His Calmness Captaincy Keeping And Other | IPL 2023: धोनी का मुरीद हुआ ये पाकिस्तानी दिग्गज, तारीफ में कहा


Ramiz Raja On MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 की विजेता रही. चेन्नई ने आईपीएल में पांचवीं ट्रॉफी जीती. पूरे सीज़न धोनी की ओर से शानदार कप्तानी देखने को मिली. उन्होंने अपनी कप्तानी और अंत में खेली गईं कुछ शानदार पारियों से सभी को अपना दीवाना बनाया. इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने भी धोनी की जमकर तारीफ की. 

रमीज राजा ने कहा कि ये आईपीएल (2023) महेंद्र सिंह धोनी के लिए याद रखा जाएगा. रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात की. पाकिस्तानी दिग्गज ने कहा, “यह आईपीएल पीले रंग और महेंद्र सिंह धोनी के लिए याद रखा जाएगा. क्योंकि उनकी विनम्रता, धोनीमेनिया, उनकी कप्तानी, उनकी शांती और उनकी कीपिंग को सालों के लिए याद रखा जाएगा.”

पिछले सीज़न खराब रहा था चेन्नई का हाल, इस बार मारी बाज़ी

चेन्नई सुपर किंग्स इस सीज़न के ज़रिए पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनी. इससे पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2022 में चेन्नई की टीम प्वाइंटस टेबल में नौवे नंबर पर रही थी. लेकिन इस बार टीम ने शानदार वापसी की और लीग मैच खत्म होने के बाद प्वाइंट्स टेबल में दसूरा स्थान प्राप्त किया. इसके बाद क्वालिफायर-1 में गुजरात टाइटंस को हराकर फाइनल में जगह बनाई और फाइनल में एक बार फिर गुजरात टाइटंस को शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया. 

चोट के बाद भी पूरा सीज़न खेले धोनी

बता दें कि सीज़न के पहले ही मैच में धोनी चोटिल हो गए थे. फील्डिंग के दौरान उनके घुटने में चोट लग गई थी. अपनी इस चोट से धोनी पूरे सीज़न तकलीफ में दिखाई दिए. हालांकि इसके बावजूद भी उन्होंने सीज़न का कोई मैच मिस नहीं किया. 

वहीं धोनी की ओर से शानदार बल्लेबाज़ी भी देखने को मिली. उन्होंने सीज़न के कुल 16 मैचों की 12 पारियों में बल्लेबाज़ी की, जिसमें उन्होंने 26 की औसत और 182.46 के स्ट्राइक रेट से 104 रन बनाए. धोनी की इन पारियों में 32* उनका हाई स्कोर रहा. धोनी अक्सर आखिरी के एक या दो ओवरों में बल्लेबाज़ी के लिए आए, जहां उन्होंने सीज़न में कुल 10 चौके और 3 छक्के लगाए. 

 

ये भी पढ़ें…

WTC Final के लिए हरभजन सिंह ने चुनी भारतीय प्लेइंग-11, इस खिलाड़ी को बताया गेमचेंजर


Leave a Comment