IPL 2023 Why R Ashwin Claimed Chennai Super Kings Will Play Final Against Mumbai Indians In This Season Know Details


R Ashwin On IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2023 के फाइनल का टिकट कटवा लिया है. टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली CSK 15 रनों से विजयी रही. इसी बीच, राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दावा करते हुए कहा कि फाइनल में चेन्नई की टक्कर मुंबई इंडियंस के साथ होगी. आइए जानते हैं अश्विन ने ऐसा दावा क्यों किया. 

दरअसल, आर अश्विन ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम के ज़रिए एक स्टोरी शेयर की, जिसमें हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और क्रुणाल पांड्या दिख रहे हैं. ये तस्वीर उस वक़्त की है, जब हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. दोनों ही खिलाड़ियों ने मुंबई की ओर से ही अपना-अपना आईपीएल डेब्यू किया था. आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने और क्रुणाल पांड्या को लखनऊ सुपर जायंट्स ने खरीद लिया था. 

हार्दिक पांड्या मौजूदा वक़्त में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और क्रुणाल पांड्या केएल राहुल की गैरमौजूदगी में लखनऊ की कमान संभाल रहे हैं. चेन्नई के बाद आईपीएल 2023 के फाइनल में पहुंचे के लिए लखनऊ, मुंबई और गुजरात के बीच लड़ाई है. वहीं अश्विन ने तीनों खिलाड़ियों की तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “तो कौन सी मुंबई इंडियंस नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीएसके से खेलेगी.”

यानी अश्विन अपनी स्टोरी के ज़रिए मज़ाकिया अंदाज़ में कहना चहा रहे कि मुंबई इंडियंस ही फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी, क्योंकि हार्दिक पांड्या गुजरात के, रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के और क्रुणाल पांड्या लखनऊ के कप्तान है. ऐसे में कोई भी टीम फाइनल में पहुंचे, कप्तान मुंबई इंडियंस का पूर्व खिलाड़ी ही होगा.

28 मई को खेला जाएगा फाइनल

बता दें कि आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई, रविवार को खेला जाएगा. चेन्नई की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम दूसरी फाइनलिस्ट बनती है.  

 

ये भी पढ़ें…

LSG vs MI: लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर में जीत जाएगी मुंबई? जानें क्या कहता है ये खास आंकड़ा


Leave a Comment