ITA Award 2023: ‘आजतक’ बना सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल, इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी को नारी शक्ति सम्मान – ITA Award 2023 Kalli Purie Nari Shakti Award Aaj Tak becomes most popular Hindi news channel ntc


खबरों की दुनिया में ‘आजतक’ की बादशाहत लगातार बरकरार है. रविवार को ITA (Indian Television Academy) अवॉर्ड 2023 में भी आजतक को सबसे बड़ा सम्मान मिला है. इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी को नारी शक्ति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें इस अवॉर्ड से नवाजा. साथ ही ‘India today’ सबसे लोकप्रिय इंग्लिश न्यूज चैनल और ‘आजतक’ सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल बना है.

पिछले 20 वर्षों से बादशाहत कायम
बता दें कि ITA (Indian Television Academy) अवॉर्ड 2023 में आजतक को सबसे बड़ा सम्मान मिला है. पिछले 20 वर्षों से बादशाहत कायम रखने वाला आपका पसंदीदा न्यूज चैनल ‘आजतक’ फिर एक बार सबसे लोकप्रिय हिंदी न्यूज चैनल बना है. मुंबई में आयोजित हुए ITA अवॉर्ड 2023 में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी थीं. ITA अध्यक्ष, अनु रंजन भी मौजूद रहीं. इस दौरान कुछ अन्य पुरस्कार भी प्रदान किए गए. चांदनी अहलावत को उनकी डॉक्यूमेंट्री डांसिंग ऑन द ग्रेव के लिए बेस्ट डॉक्यूमेंट्री ओटीटी का अवॉर्ड मिला है. राहुल कंवल को बेस्ट एंकर Male, News and Current Affairs के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. वहीं राजदीप सरदेसाई को बेस्ट टॉक चैट शो (TV,न्यूज़) के लिए अवॉर्ड मिला है. 

सम्मान के साथ मिली नई जिम्मेदारीः कली पुरी
पुरस्कार समारोह के दौरान, लोगों से मुखातिब होते हुए इंडिया टुडे ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन कली पुरी ने अवॉर्ड को रिसीव करने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ‘ये गर्व का मौका है कि मेरे नारी शक्ति के समर्थन और संकल्प को इस मंच ने और ताकत दी है. लंबे वक्त से बहुत से लोग ये बताते रहे कि एक आदमी की सफलता के पीछे एक औरत का हाथ होता है. अब वक्त बदला है. हर सफलता खुद हासिल करने के लिए हम सब आगे बढ़ रहे हैं. आत्मनिर्भर भारत की नींव आत्मनिर्भर नारी शक्ति ही बनेगी. एक नई रिस्पान्सिबिलिटी इस सम्मान के साथ मुझे मिली है. मैं इसे अपनी पूरी कमिटमेंट से निभाऊंगी. लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या आपके ऊपर प्रेशर है? उनको मैं जवाब देती हूं… हां है.. आप लोगों का प्रेशर है, ताकि मैं बड़ी, बेहतर और सबसे तेज खबरें अपने दर्शकों को डिलीवर कर सकूं.’ उन्होंने अवॉर्ड को लेकर दर्शकों के प्रति अपना आभार जताया.

केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात
इस समारोह में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि, ‘मैं आनंदित हूं कि पर्दे के पीछे भी महिलाओं के नेतृत्व का दायरा बढ़ रहा है. कम समय में महिलाओं ने भी प्रखर भूमिकाएं मीडिया इंडस्ट्री में निभाई हैं. मैं आशा करती हूं कि, इसी प्रकार से लीडरशिप रोल में मीडिया में और महिलाएं दिखें.’

Leave a Comment