Kanpur: बंदर की हत्या पर बवाल, 8 दिन बाद कब्र से निकाला गया शव, तीन लोगों पर FIR – Kanpur Uproar over killing of monkey dead body taken out of grave after eight days FIR against three people Naubasta police lclam


यूपी के कानपुर में एक बंदर का शव 8 दिन बाद कब्र से निकाला गया है. कथित तौर पर एयर गन से गोली मारकर इस बंदर की हत्या कर दी गई थी. बंदर की हत्या की खबर फैलते ही बवाल मच गया था. हिंदू संगठनों ने इसको लेकर विरोध-प्रदर्शन किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद अब बंदर का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

बंदर को गोली मारने का आरोप नौबस्ता के वाई ब्लॉक में रहने वाले ठेकेदार सुरेंद्र सिंह पर लगा है. मोहल्ले के रहने वाले अंजनी मिश्रा ने दावा किया है कि एयर गन से गोली मारकर बंदर की हत्या की गई है.

अंजनी के मुताबिक, 16 जनवरी को सुरेंद्र सिंह, अखंड प्रताप सिंह व सोनी खड़े थे. सुरेंद्र के हाथ हाथ में एयर गन थी. उन्होंने मेरे सामने एयर गन से बंदर को निशाना लगाकर गोली चलाई थी. गोली लगते ही बंदर गिर गया और मौके पर दम तोड़ दिया. 

अंजनी ने आगे कहा कि इस घटना के बाद हम लोगों ने बंदर के शव को उठाया और उसे भगवा कपड़े में लपेटकर दफना दिया. इस बात से आरोपी नाराज हो गए और उन्होंने हमारे साथ मारपीट की. जिसके बाद पुलिस में शिकायत की गई. लेकिन शुरू में सुनवाई नहीं. 

बंदर की हत्या पर मचा बवाल

बकौल अंजनी- पुलिस से निराशा हाथ लगने के बाद मैंने सनातन मठ मंदिर रक्षा समिति के कार्यकर्ताओं को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद उन्होंने इस मामले को जोर-शोर से उठाया. दबाव बढ़ने पर पुलिस ने नौबस्ता थाने में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. 

सनातन संस्था के लोगों ने ऐलान किया है की पोस्टमार्टम के बाद जहां पर बंदर को मारा गया है वहां पर हम उसका एक मंदिर बनाएंगे. आरोपियों की गिरफ्तारी तक सनातन संस्था अपना प्रदर्शन जारी रखेगी. 

वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि 16 तारीख को बंदर की कथित तौर पर हत्या हुई थी. उसकी डेड बॉडी निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Leave a Comment