KL Rahul, IND vs ENG Rajkot Test: भारतीय टीम को फिर लगा तगड़ा झटका… तीसरे टेस्ट से बाहर हुए केएल राहुल – KL Rahul ruled out of india vs england Rajkot Test injured lokesh rahul ind vs eng 3rd test match update tspo


KL Rahul, IND vs ENG Rajkot Test: भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले से पहले एक और तगड़ा झटका लगा है. यह झटका स्टार प्लेयर केएल राहुल ने दिया है. चोट से जूझ रहे राहुल तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे. बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा. केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया जा सकता है.

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की यह टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. केएल राहुल ने पहला टेस्ट खेला था, जिसमें वो चोटिल हुए थे. पहले टेस्ट के दौरान राहुल ने दाईं जांघ में दर्द की शिकायत की थी. इसके बाद वो दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे. अब तीसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे.

राहुल और जडेजा को फिटनेस साबित करनी होगा

हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. इसमें विराट कोहली का नाम नहीं था, जिन्होंने निजी कारणों से ब्रेक लिया है.

बीसीसीआई ने साफ कहा था कि राहुल और रवींद्र जडेजा चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्हें फिटनेस साबित करनी होगी, तभी वो मैच खेल सकेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि वो चौथे टेस्ट में खेल सकेंगे.

फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके राहुल

बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत के ज्यादातर खिलाड़ी 12 फरवरी को राजकोट पहुंच गए और उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी. 13 फरवरी को प्रैक्टिस सेशन रहेगा. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में कहा गया है कि राहुल फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए.

BCCI की मेडिकल टीम ने सेलेक्टर्स को बताया है कि राहुल को कम से कम एक सप्ताह तक निगरानी में रहना होगा. इसके बाद ही उनके चौथे टेस्ट में खेल पाने पर फैसला होगा.

आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद (इंग्लैंड 28 रन से जीता)
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम  (भारत 106 रन से जीता)
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची 
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Leave a Comment