Lahore & Kandy Will Host Asia Cup 2023 Matches IND Vs PAK Here Know Latest Sports News


IND vs PAK, Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के शेड्यूल का एलान नहीं हुआ है. दरअसल, इस टूर्नामेंट के आयोजन पर बीसीसीआई और पीसीबी आमने-सामने है. पिछले दिनों पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाइब्रिड मॉडल का सुझाव दिया था. इस मॉडल के तहत टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान करता, लेकिन भारतीय टीम के मुकाबले किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाते. लेकिन अब पाकिस्तान का रूख बदला नजर आ रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नई जिद है कि टीम इंडिया को पाकिस्तान में खेलना होगा. पीसीबी का कहना है कि चूंकि एशिया कप का मेजबान देश पाकिस्तान है, इस कारण टूर्नामेंट के सारे मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएं.

भारत-पाकिस्तान मैच कहां खेला जाएगा?

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान के लाहौर और श्रीलंका के कैंडी में खेले जाएंगे. हालांकि, अब तक अधिकारिक तौर पर एलान नहीं हुआ है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया कैंडी में अपने मुकाबले खेलेगी. इसके अलावा भारत-पाकिस्तान मैच कैंडी में खेला जाएगा. दरअसल, इस टूर्नामेंट के 7 मैचों की मेजबानी श्रीलंका करेगा, जबकि पाकिस्तान में 4 मुकाबले खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल श्रीलंका में खेला जाएगा.

पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने क्या कहा?

दरअसल, पिछले दिनों इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा कि चूंकि पाकिस्तान एशिया कप 2023 का मेजबान है, इसलिए टूर्नामेंट के सारे मुकाबले पाकिस्तानी सरजमीं पर खेले जाने चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि वह हाइब्रिड मॉडल नहीं चाहते. लेकिन भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आएगी तो फिर पाकिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं जाएगी.

ये भी पढ़ें-

Anil Kumble: टूटे जबड़े के साथ गेंदबाजी करने पर अनिल कुंबले का बयान, कहा- मेरी वाइफ को लगा कि मैं मजाक कर रहा हूं…

ICC Test Rankings: केन विलियमसन टॉप पर काबिज, ऋषभ पंत टॉप-10 में बरकरार, जानें कौन कहां?


Leave a Comment