Last Time When Indian Cricket Team Played Test Match At London’s Kennington Oval Rohit Sharma Hit A Century


Last Time Indian Team At Kennington Oval: भारतीय टीम 7 जून से लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलेगी. मुकाबले में भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना आखिरी मैच 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जिसमें भारतीय टीम ने 157 रनों से बाज़ी मारी थी. इस मैच में मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम के लिए संकट मोचन बने थे. 

रोहित शर्मा ने शतक लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम किरदार अदा किय था. उनके के बल्ले से भारत की दूसरी पारी के दौरान शतक निकला था. मौजूदा भारतीय कप्तान ने 256 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 127 रन बनाए थे. 

मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 191 रन बोर्ड पर लगाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरी पारी के लिए बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने 466 रन बोर्ड पर लगाए थे. इसमें रोहित शर्मा की शतकीय पारी के अलावा चेतेश्वर पुजारा (61), शार्दुल ठाकुर (60) और ऋषभ पंत (50) की अर्धशतकीय पारियां भी शामिल थीं. 

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाकर इंग्लैंड को 368 रनों का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करने उतरी इंग्लैडं की टीम अपनी दूसरी पारी में 290 रनो पर ही सिमट गई थी. इस तरह से भारतीय टीम ने 157 रनों की शानदार जीत दर्ज की थी. 

भारतीय गेंदबाज़ों ने दिखाई थी शानदार लय 

बता दें कि इस मैच में भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार लय दिखाई थी. पहली पारी में तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने 3 और बुमराह ने 2 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा स्पिनर जडेजा ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को 1-1 सफलता मिली थी. 

इसके बाद दूसरी पारी में एक बार फिर उमेश यादव ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट अपने नाम किए थे. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर ने 2-2 विकेट चटकाए थे. वहीं स्पिनर जडेजा ने एक बार फिर अपनी फिरकी से 2 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई थी. 

 

ये भी पढ़ें…

Virender Sehwag: एशिया में उनसे बेहतर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं देखा, सहवाग ने इस पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज की जमकर तारीफ


Leave a Comment