Most Runs In History Of IPL Finals MS Dhoni Suresh Raina CSK Vs GT


Most Runs In IPL Final: आईपीएल के 16वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच 29 मई को खेला जाएगा. पहले दोनों टीमों के बीच यह मैच 28 मई को खेला जाना था. लेकिन बारिश की वजह से अब यह मैच रिजर्व-डे में खेला जाएगा. आईपीएल इतिहास में फाइनल मुकाबले में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना के नाम है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के फाइनल में 10वीं बार अपनी जगह को पक्का किया है. सुरेश रैना के नाम पर फाइनल में अब तक सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. रैना ने 35.57 के औसत से फाइनल में कुल 249 रन बनाए हैं, इसमें 2 अर्धशतकीय पारियां भी शामिल हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चेन्नई टीम हिस्सा रहने वाले पूर्व खिलाड़ी शेन वॉटसन हैं.

वॉटसन ने आईपीएल इतिहास में 4 बार फाइनल मैच खेला है और उसमें एक शतक और 1 अर्धशतकीय पारी के दम पर कुल 236 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 6 आईपीएल फाइनल मुकाबले अब तक खेले हैं और 30.50 के औसत से कुल 183 रन बनाए हैं.

धोनी इस लिस्ट में छठे स्थान पर

आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10वीं बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में फाइनल मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी. धोनी ने अब तक फाइनल मैच में 8 बार बल्लेबाजी की है और इसमें उन्होंने 36 के औसत से कुल 180 रन बनाए हैं. धोनी का आईपीएल के 16वें सीजन में बल्ले से प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने 11 पारियों में 34.67 के औसत से 104 रन बनाए हैं. इस दौरान धोनी 8 पारियों में नाबाद पवेलियन लौटे हैं. धोनी का इस सीजन सर्वाधिक स्कोर नाबाद 32 रन का देखने को मिला है.

 

यह भी पढ़ें…

WTC Final 2023: टीम इंडिया ने सबमिट की खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट, देखें क्या हुआ है बदलाव


Leave a Comment