MS Dhoni On This Day In 2013 In Final Against Sri Lanka Made 15 Runs In Last Over After 9 Wicket Lost Watch Video


MS Dhoni On This Day In 2013: मैच फिनिश करने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं. अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में धोनी टीम इंडिया के लिए कई मैचों में फिनिशर साबित हुए. ऐसा ही कारनामा धोनी ने आज ही के दिन (11 जुलाई) 2013 में श्रीलंका के खिलाफ ट्राई सीरीज़ के फाइनल में किया था. रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 9 विकेट गंवा दिए थे और जीत के लिए आखिरी ओवर में 15 रनों का दरकार थी. 

क्रीज़ पर तत्कालीन कप्तान एमएस धोनी मौजूद थे. वहीं इशांत शर्मा नॉन स्ट्राइकर एंड पर थे. श्रीलंका की ओर से आखिरी ओवर शमिंडा इरंगा कराने आए. इरंगा ने धोनी के सामने ओवर की पहली गेंद खाली निकाल दी. अब टीम इंडिया को 5 गेंदों में 15 रन चाहिए थे. ओवर की दूसरी गेंद पर धोनी ने शानदार छक्का लगाया. इस छक्के के साथ भारतीय फैंस की उम्मीदें बढ़ीं. 

फिर ओवर की तीसरी गेंद पर धोनी ने चौका लगाया. अब भारतीय टीम को 3 गेंदों में 5 रन चाहिए थे. धोनी ने ओवर की अगली यानी चौथी गेंद पर शानदार छक्का लगाकर मैच को टीम इंडिया के खाते में डाल दिया. इस तरह से भारतीय टीम ने फाइनल में 1 विकेट से जीत अपने नाम की थी. 

धोनी ने इस मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 52 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रनों की पारी खेली थी. यह ट्राई सीरीज़ भारत, वेस्टइंडीज़ और श्रीलंका के बीच वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी में खेली गई थी. फाइनल मैच त्रिनिदाद में खेला गया था. 

लो स्कोरिंग मैच में फंसा था पेंच 

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए फाइनल मैच में श्रीलंका पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 48.5 ओवर में 201 रनों पर ऑलआउट हो गई थी. रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 182 रनों पर 9 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद धोनी ने आखिरी ओवर में 15 रनों चेज करके टीम को जीत दिलाई थी. 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs WI: क्यों विराट कोहली के पास फैब-4 में वापसी करने का बेहतरीन मौका है?




Leave a Comment