Mumbai Indians Have Played 18 Playoffs Matches In IPL And Won 12 Of Them IPL 2023 MI Vs LSG Eliminator


Mumbai Indians In IPL Playoffs: आईपीएल 2023 के प्लेऑफ्स के मुकाबले खेले जा रहे हैं. टूर्नामेंट का पहला क्वालिफायर मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जिसमें चेन्नई ने जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना ली है. वहीं टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबाल आज (24 मई) मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जांयट्स के बीच खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस के प्लेऑफ्स के आंकड़ो को देख यही उम्मीद की जा सकती है कि मुंबई एलिमिनेटर में लखनऊ को में हरा देगी. 

प्लेऑफ्स मुकाबलों की किंग है मुंबई इंडियंस 

आईपीएल प्लेऑफ्स के मुकाबलों में अब तक मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड बेहद ही शानदार रहा है. प्लेऑफ्स के मुकाबलों में मुंबई का जीत प्रतिशत 66.67 का रहा है, जो आईपीएल इतिहास में सबसे ज़्यादा है. मुंबई इंडियंस ने अब तक प्लेऑफ में 18 मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने 12 में जीत दर्ज की है और 6 गंवाए हैं. 

ऐसे में आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में मुंबई इंडियंस जीत की दावेदार बन सकती है. लखनऊ ने अब तक प्लेऑफ में सिर्फ एक मैच खेला है, जिसमें टीम को आरसीबी के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी. 

छठा आईपीएल खिताब जीतना चाहेगी मुंबई 

बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है. रोहित शर्मा की अगुवाई में मुंबई इंडियंस पांच खिताब अपने नाम कर चुकी है. टीम ने पहला खिताब 2013 में जीता था. इसके बाद टीम 2015, 2017, 2019 और 2020 में विजेता रही थी. 

वहीं पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2022 में मुंबई प्वाइंटस टेबल में आखिरी यानी 10वें स्थान पर रही थे. ऐसे में मुंबई इस साल फाइनल में जीत ज़रूर दर्ज करना चाहेगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई इस बार कहां तक पहुंच पाती है. 

28 मई को खेला जाएगा आईपीएल 2023 का फाइनल 

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 का फाइनल मैच 28 मई, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई सुपर किंग्स इस सीज़न की पहली फाइनलिस्ट बन चुकी है. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2023: फाइनल में सीएसके के साथ होगी ‘मुंबई इंडियंस’ की टक्कर, जानें अश्विन ने ऐसा दावा क्यों किया है?


Leave a Comment