Mumbai Indians Vs Gujarat Titans Qualifier-2 Toss Delayed Due To Rain IPL 2023 Latest Sports News


MI vs GT Qualifier-2: मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच नरेन्द्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाना है. फिलहाल, यह मैच बारिश के कारण तय वक्त पर शुरू नहीं हो सका है, लेकिन अगर बारिश की वजह से खेल नहीं हो पाया तो क्या होगा? दरअसल, अगर यह मैच भारतीय समयनुसार रात 9.40 तक शुरू होता है, तो ओवर्स कम नहीं होंगे. साथ ही टाइम आउट और इनिंग्स ब्रेक पहले की तरह होगा. वहीं, अगर मैच के रिजल्ट के लिए दोनों टीमों का कम से कम 5-5 ओवर खेलना जरूरी है.

अब क्या है नए समीकरण?

5-5 ओवर के मैच के लिए आखिरी समय सीमा 11.56 बजे तक है. अगर रात 11.57 तक मैच शुरू हो जाता है तो दोनों टीमें 5-5 ओवर्स खेल सकती हैं. हालांकि, अगर ऐसा हुआ तो फिर टाइम आउट नहीं मिलेगा. ताकि, इस मैच को 12.50 तक खत्म किया जा सके. अगर दोनों टीमों तय समय तक कम से कम 5-5 ओवर नहीं खेल पाती हैं तो फिर मैच का फैसला सुपर ओवर के जरिए होगा. दोनों टीमें सुपर ओवर में 5-5 ओवर खेलेंगी, जिसके बाद मैच का फैसला होगा.

…तो गुजरात टाइटंस फाइनल में पहुंच जाएगी!

यानि. इसका मतलब यदि खेल 12.50 बजे तक शुरू होता है तो फिर सुपर ओवर होगा. दोनों टीमें 1-1 ओवर खेलेंगी. हालांकि, इसके लिए आखिरी वक्त 12.50 रात मुकम्मल किया गया है, लेकिन अगर बारिश के कारण बिना कोई गेंद फेंके मैच रद्द हो जाता है तो फिर क्या होगा… फिर ग्रुप स्टेज में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, यानि हार्दिक पांड्या की टीम को फायदा मिलेगा. दरअसल, गुजरात टाइटंस प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही थी. इस वजह से हार्दिक पांड्या की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस का सफर समाप्त हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-

MI vs GT Qualifier 2 Live: अहमदाबाद में बारिश की वजह से टॉस में देरी, पढ़ें कितने बजे शुरू होगा मुकाबला


Leave a Comment