Navi Mumbai: तबीयत खराब होने पर अस्पताल पहुंची 15 साल की लड़की, डॉक्टर की बात सुनकर उड़े घरवालों के होश – Maharashtra Navi Mumbai minor niece rape doctor disclosure pregnant girl accused maternal uncle arrested police crime pvzs


उस लड़की को पिछले कुछ दिनों अजीब महसूस हो रहा था. खाने पीने में भी समस्या हो रही थी. कभी पेट दर्द होता था तो कभी उसे उल्टियां आती थी. बेटी की तबीयत खराब होने से घरवाले भी परेशान थे. फिर वो उसे लेकर मुंबई के एक अस्पताल में पहुंचे. जहां 15 साल की उस लड़की को डॉक्टर ने देखा और उसकी जांच की. इसके बाद डॉक्टर ने जो खुलासा किया, उसे सुनकर घरवालों के पैरों तले से जमीन खिसक गई.

चलिए ये पूरा मामला आपको विस्तार से बताते हैं. दरअसल, नवी मुंबई में रहने वाली एक 15 साल की लड़की को पिछले कुछ दिनों से कुछ स्वास्थ्य समस्याओं की शिकायत हो रही थी. वो काफी परेशान थी. उसके घरवालों ने उसे मुंबई ले जाकर डॉक्टर को दिखाने का फैसला किया. इसी के चलते रविवार को उसे पड़ोसी शहर मुंबई के गोवंडी इलाके के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों ने अच्छे से उसकी जांच पड़ताल की तो पता चला कि वह गर्भवती थी. ये बात सुनकर उसके घरवालों के होश उड़ गए. परिजनों ने जब लड़की से इस बारे में पूछताछ की तो उसने बताया कि इसके लिए कोई और नहीं बल्कि उसका मामा जिम्मेदार है. 

नवी मुंबई के नेरुल का रहने वाला 34 वर्षीय आरोपी लड़की का सगा मामा है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी मामा ने 4 अक्टूबर, 2023 को अपने घर में अपनी भांजी के साथ बलात्कार किया था. लेकिन घटना के बाद लड़की लोकलाज और घरवालों की इज्जत की वजह से खामोश रही. लेकिन उस घटना की वजह से उसे गर्भ ठहर गया था. जिसका उसे पता नहीं चला. अब जाकर डॉक्टर ने जांच के बाद इस बात का खुलासा किया.  

बेटी की आपबीती सुनने के बाद परिजनों ने नवी मुंबई के नेरुल पुलिस स्टेशन में जाकर शिकायत दर्ज कराई. एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि मामले की शिकायत मिलने के बाद नवी मुंबई इलाके से बलात्कार करने के आरोप में लड़की के मामा को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधिकारी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि अस्पताल के अधिकारियों ने भी नेरुल थाना पुलिस को इस बात की सूचना दी थी. जिसके बाद रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Comment