NCR में ऑन डिमांड हथियार की सप्लाई, दो तस्कर गिरफ्तार, बरामद हुए ये असलहे – Supply of weapons on demand in NCR two smugglers arrested these weapons recovered lclcn


उत्तर प्रदेश के हापुड़ में थाना बाबूगढ़ कोतवाली पुलिस और जनपदीय एसओजी टीम की संयुक्त टीम ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा किया है. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने अवैध हथियार और हथियार बनाने में इस्तेमाल मशीनों को बरामद किया है.

दरअसल, जनपदीय एसओजी और थाना बाबूगढ़ पुलिस को सूचना मिली थी कि अवैध हथियार फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. बदमाश ऑन डिमांड हथियार बनाकर सप्लाई करते हैं. गाजियाबाद और एनसीआर में पिस्टल 45 से 50 हजार, अवैध तमंचे 5000, पूनिया 15 से 20 हजार और रिवाल्वर 35-40 हजार रुपये में बेचकर मुनाफा कमाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan: 12 अवैध पिस्टल, 14 मैगजीन और 29 जिंदा कारतूस, 2 सप्ताह में 5 हथियार तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने वाहिद उर्फ इल्लो और शाकिब को किया गिरफ्तार

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए वाहिद उर्फ इल्लो और शाकिब को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 6 अवैध देशी पिस्तौल, तीन अवैध रिवाल्वर, दो अर्ध निर्मित देसी पिस्टल, 10 मैगजीन, 9 अवैध तमंचे, एक अवैध बंदूक, दो अवैध अर्ध निर्मित देसी बंदूक की बट, अवैध देसी बंदूक की नाल टू इन वन, एक अवैध पिस्टल की नाल, एक अवैध बंदूक की लकड़ी की चिप.

दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग जिलों में कई आपराधिक मामले हैं दर्ज 

इसके अलावे 10 अवैध 315 बोर अर्ध निर्मित नाल, 12 अवैध अर्ध निर्मित नाल 12 बोर, 10 जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं. पुलिस पूछताछ में पकड़े गए दोनों आरोपियों ने बताया कि इस काम में उनका एक साथी भी है, जो फरार है. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग जिलों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

मामले में एसपी ने कही ये बात

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि हापुड़ की बाबूगढ़ पुलिस और एसओजी टीम ने बाबूगढ़ क्षेत्र के कल्यानपुर इलाके में छापेमारी की कार्रवाई की. वहां जंगल में हथियारों का बनाने का फैक्ट्री था. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध पिस्टल, कंट्री मेड पिस्टल, पौनिया, रिवाल्वर, बंदूक, अधबने तमंचे समेत कुल 23 हथियार बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने वाहिद उर्फ इल्लो और शाकिब को गिरफ्तार किया है.

Leave a Comment