New year 2024: 2024 में कुंभ राशि पर ताम्बे के पाए पर रहेंगे शनि, नौकरी-कारोबार में होगी तरक्की – New year 2024 shani ka paya swarna rajat tamra lohe ka paya new year 2024 rashifal tlifdu


New year 2024 shani ka paya: नया साल 2024 शनि की चाल के लिहाज से बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिष शास्त्र में शनि के चार पाए बताए गए हैं- स्वर्ण, रजत, ताम्र और लौह. ज्योतिष गणना के अनुसार, नए साल 2024 में शनि प्रत्येक राशि में पाया बदलेंगे. आइए जानते हैं कि नए साल में शनि किस राशि में कौन से पाए पर रहेंगे और शनि का पाया संबंधित राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगा.

कैसे बनता है शनि का पाया?
शनि का पाया बच्चे की जन्म कुंडली में चन्द्र राशि से शनि जिस भाव में स्थित होता है, उसी के आधार पर शनि का पाया निर्धारित होता है. 

1. मिथुन, वृश्चिक और मकर राशि में स्वर्ण पाया

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए साल 2024 थोड़ा संघर्षपूर्ण साबित हो सकता है. सफलता या उन्नति पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को भी कार्य, व्यापार में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है. आय से संबंधित समस्याएं बढ़ सकती हैं.

मकर- नए साल में शत्रु और शारीरिक कष्ट का प्रभाव अधिक रहेगा. बेवजह का मानसिक तनाव घेर सकता है. दोस्तों-रिश्तेदारों से संबंध खराब हो सकते हैं.

2. मेष, सिंह और धनु राशि में लौह पाया

2024 में शनि मेष, सिंह और धनु राशि में लोहे के पाए पर रहेंगे. शनि जब किसी राशि में लोहे के पाए पर रहते हैं तो जातकों के जीवन में कुछ समस्याएं आती हैं.

सिंह- सिंह राशि वालों के खर्चों में बढ़ोतरी होगी. आय के स्रोत बाधित हो सकते हैं. रोग-बीमारियां घर का बजट बिगाड़ सकती हैं. दुर्घटनाओं से सावधान रहें.

धनु- नौकरी-कारोबार में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. संतान पक्ष की ओर से तनाव रह सकता है. उधार दिया धन मुश्किल से हाथ आएगा.

3. वृषभ, कन्या और कुंभ राशि में ताम्र पाया

वृषभ- करियर-व्यापार में उन्नति के ढेरों अवसर मिलने वाले हैं. ऑफिस में प्रमोशन और इन्क्रीमेंट मिलने जैसे योग बनते दिख रहे हैं.

कन्या- पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे. हायर एजुकेशन और सरकारी नौकरी जैसे मामलों में सफलता मिल सकती है.

कुंभ- आपके भौतिक सुखों में वृद्धि हो सकती है. विदेश घूमने या देखने का सपना पूरा हो सकती है. संतान सुख भी प्राप्त हो सकता है.

4. कर्क, तुला और मीन राशि में रजत पाया

कर्क- कर्क राशि वालों को नौकरी, कारोबार में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आकस्मिक धन लाभ के योग भी बनेंगे.

कर्क- कर्क राशि वालों को नौकरी, कारोबार में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आकस्मिक धन लाभ के योग भी बनेंगे.

कर्क- कर्क राशि वालों को नौकरी, कारोबार में पदोन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. आकस्मिक धन लाभ के योग भी बनेंगे.

Leave a Comment